रांची: अगर आप भी रांची रेलवे स्टेशन जा रहे हैं और ट्रेन से उतरने के बाद बाहर निकलने के लिए सोचना पड़ता है तो टेंशन लेने की जरूरत नहीं है। चूंकि रांची रेलवे स्टेशन के फुटओवर ब्रिज का एक्सटेंशन किया जा रहा है, जिससे की रांची स्टेशन के पुरानी पार्किग से होते हुए नई पार्किग के पास लोग निकल सकेंगे। वहीं यह फुटओवर ब्रिज प्लेटफार्म नंबर पांच तक जुड़ा होगा। इतना ही नहीं, आने वाले समय में इसे एक और दो नंबर प्लेटफार्म से भी जोड़ने की योजना है, ताकि एक ही रास्ते से पैसेंजर्स बाहर जा सकें।

पिलर तैयार, अब गार्डर का इंतजार

फुटओवर ब्रिज बनाने का काम तेजी से चल रहा है। इसके लिए पिलर खड़े किए जा चुके हैं। वहीं गार्डर भी अब पूरी तरह से तैयार है, जिसे पिलर पर चढ़ाने के बाद ब्रिज का काम आगे बढ़ाया जाएगा। इसके बाद ऊपर में स्लैब लगाने का काम भी किया जाएगा। मार्च तक इस काम को पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है।

पैसेंजर्स की कम होगी परेशानी

स्टेशन पर आने वाले पैसेंजर्स को स्टेशन से बाहर निकलने में दिक्कत होती थी। वहीं पार्किग तक पहुंचने के लिए लंबा चक्कर लगाना पड़ता था। अब नया फुटओवर ब्रिज चालू हो जाने से पैसेंजर्स स्टेशन से सीधे पार्किग में पहुंच सकेंगे। इससे उन्हें यहां-वहां चक्कर लगाने की समस्या से छुटकारा मिल जाएगा। वहीं, पार्किग के पास निकलने से उन्हें प्राइवेट टैक्सी या ऑटो लेने में भी दिक्कत नहीं होगी।

50 ट्रेनों से डेली 20 हजार पैसेंजर्स

सामान्य दिनों में रांची स्टेशन से हर दिन 50 ट्रेनों का आवागमन होता है, जिसमें लगभग 20 हजार से अधिक पैसेंजर्स आते हैं। लेकिन वर्तमान में कोरोना के कारण केवल एक ही गेट से एंट्री और एग्जिट हो रहा है। वहीं सभी रास्ते बंद कर दिए गए हैं। अब ट्रेनों का परिचालन सामान्य होने पर इस रास्ते को भी खोल दिया जाएगा।

Posted By: Inextlive