- सुबह छह बजे पहुंचें मोरहाबादी मैदान

- बाइकॉथन रिलोडेड 9.0 में दिखेगा लोगों का उत्साह

- पर्यावरण संरक्षण और फिटनेस का संदेश देगी रांची

>ranchi@inext.co.in

RANCHI (04 Nov) : इंतजार की घडि़यां खत्म हो चुकी हैं। 'फॉ‌र्च्यन रिफाइंड सोयाबीन ऑयल', 'तिरंगा अगरबत्ती' व 'दैनिक जागरण-आई नेक्स्ट' बाइकॉथन 9.0 रिलोडेड में रविवार को मोरहाबादी मैदान में हजारों लोग जुटेंगे। फिटनेस और एनवॉयरमेंट अवेयरनेस को लेकर आयोजित इस रैली की शुरुआत सुबह 7 बजे मोरहाबादी मैदान से होगी। रांची के डीआईजी अमोल वेणुकांत होमकर और एसएसपी कुलदीप द्विवेदी के अलावा दैनिक जागरण के सीनियर जेनरल मैनेजर मनोज गुप्ता हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। रैली मोरहाबादी मैदान से निकल कर रेडियम रोड, कचहरी रोड होते हुए मेन रोड से वापस होगी। दोबारा मोरहाबादी मैदान पहुंचने पर रैली का समापन होगा।

शुरुआत से अंत तक कइर् कार्यक्रम

रैली शुरू होने से पहले और बाद तक कई रंगारंग कार्यक्रम भी होंगे। सांस्कृति संगठन पाजेब ग्रुप के कलाकार इस दौरान डांस व प्ले प्रस्तुत करेंगे। पाजेब के निदेशक दीपक सिन्हा ने बताया कि कलाकार पीयूष के नेतृत्व में उनकी टीम सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करेगी।

लकी ड्रॉ से होगा विजेता का चुनाव

रैली में शामिल सभी प्रतिभागियों को रजिस्ट्रेशन फॉर्म के साथ ही एक लकी ड्रॉ कूपन, एक रिफ्रेशमेंट कूपन और एक किट कूपन दिया गया है। सुबह साढ़े पांच बजे से ही कूपन लेकर रिफ्रेशमेंट और टी-शर्ट व कैप बांटे जाएंगे। इसके बाद जब रैली वापस लौटेगी, तो लकी ड्रॉ निकाला जाएगा। कार्यक्रम में शिरकत कर रहे मेहमानों की ओर से ड्रॉ निकाले जाएंगे।

पुरस्कार लेने के लिए अंत तक रुकें

सभी प्रतिभागियों को लकी ड्रॉ पूरा होने तक रुकना जरूरी है। जिन भाग्यशाली विजेताओं का नंबर और नाम पुकारा जाएगा, उन्हें कार्यक्रम स्थल पर मौजूद रहना होगा। अगर वे मौजूद नहीं रहेंगे, तो उनका ड्रॉ अमान्य कर दिया जाएगा और उनकी जगह दूसरा ड्रॉ निकाला जाएगा। इसलिए यह जरूरी है कि ड्रॉ पूरा होने तक सभी लोग मोरहाबादी मैदान स्थित कार्यक्रम स्थल पर ही रुके रहें।

बाक्स

कार्यक्रम के लिए दी श्ाुभकामनाएं

'दैनिक जागरण-आई नेक्स्ट' बाइकॉथन 9.0 रिलोडेड की सफलता के लिए कई लोगों ने शुभकामनाएं दी हैं। सिमडेगा के बीरू स्थित शांति भवन मेडिकल सेंटर के अधिकारी अरविन सुशील ने भी इस रैली की सफलता की कामना की है। वे रैली में खुद भी शामिल होने वाले थे, लेकिन स्वास्थ्य कारणों से वे नहीं आ पाएंगे। उन्होंने कहा है कि खुद को सेहतमंद रखने के लिए साइक्लिंग बेहद जरूरी है। इसके अलावा लोक सेवा समिति के अध्यक्ष नौशाद खान ने भी शुभकामना देते हुए इस रैली में भाग लेने की बात कही है। वे अपनी टीम के साथ साइक्लिंग करेंगे।

बाक्स

पचपन से लेकर बचपन तक उत्साह चरम पर

बाइकॉथन को लेकर लोगों में उत्साह चरम पर है। आलम यह है कि भ्भ् साल के 'युवा' से लेकर आठ साल के बच्चे भी कार्यक्रम में अपनी उपस्थिति दर्ज करने के लिए उत्साहित हैं। शनिवार को कोकर निवासी भ्भ् वर्षीय जीवीएस शास्त्री खुद 'दैनिक जागरण-आई नेक्स्ट' के दफ्तर पहुंचे और अपना रजिस्ट्रेशन कराया। उन्होंने बताया कि वे नियमित रूप से साइकिल चलाते हैं और हमेशा बाइकॉथन में शामिल भी होते हैं।

कार्यक्रम में मौजूद रहेंगे ये मेहमान

मनोज कुमार - डीसी, रांची

अमोल वी होमकर - डीआईजी, रांची

संजय रंजन - ट्रैफिक एसपी

डॉ लंबोदर महतो - राज्य प्रशासनिक सेवा के अधिकारी

डॉ संजय सिंह - राजनेता सह समाजसेवी

डॉ आरिफ बट्ट - एनएचआरओ के अध्यक्ष

परमा सिंह - आरआरडीए के अध्यक्ष

महेंद्र शुक्ला - डिप्टी डायरेक्टर, आईएसएम-रांची (पुंदाग)

अश्विनी राजगढि़या - युवा व्यवसायी सह समाजसेवी

आदित्य विक्रम जायसवाल - युवा राजनेता सह समाजसेवी

(नोट - इन अतिथियों के अलावा फॉ‌र्च्यन रिफाइंड सोयाबीन ऑयल, टाटा स्ट्राइडर, गोल्डी मसाले, रालसन टायर्स, फॉन्ट सिस्टम प्राइवेट लिमिटेड के प्रतिनिधि भी विशेष रूप से मौजूद रहेंगे.)

Posted By: Inextlive