स्लग:

नया वेतनमान लागू नहीं किए जाने के विरोध में आज पेन डाउन, 12 से बेमियादी हड़ताल

-12 से हड़ताल पर जाने की है तैयारी

-रिम्स प्रबंधन ने सभी ट्रेनी नर्सो को 11 फरवरी से रिम्स में ड्यूटी का दिया निर्देश

RANCHI (9 Feb): नया वेतनमान लागू नहीं किए जाने के विरोध में रिम्स की नर्सिग स्टाफ्स ने शुक्रवार को काला बिल्ला लगाकर काम किया। अब शनिवार को पेन डाउन स्ट्राइक करने की तैयारी है। इसकेबाद भी अगर सरकार नर्सो की मांगों को लेकर कोई कदम नहीं उठाती है तो 12 फरवरी से रिम्स की 450 नर्से हड़ताल पर चली जाएंगी। वहीं, आगे की रणनीति भी 12 फरवरी के बाद तय करते हुए आंदोलन को जारी रखा जाएगा। जूनियर नर्सेज एसोसिएशन ने कहा कि गवर्निग बॉडी की बैठक में डॉक्टरों और पीजी को सातवां वेतनमान देने की मांग मान ली गई। लेकिन नर्सो के साथ सौतेला व्यवहार किया जा रहा है।

इमरजेंसी सेवा हड़ताल मुक्त

11 फरवरी की आधी रात से शुरू होने वाली हड़ताल के दौरान इमरजेंसी की सेवा को प्रभावित नहीं किया जाएगा। लेकिन इनडोर और ओपीडी में कोई भी नर्स ड्यूटी पर तैनात नहीं रहेगी। ऐसे में हास्पिटल में इलाज कराने वाले मरीजों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा। बताते चलें कि हर दिन रिम्स में 1200 से अधिक मरीज इनडोर में एडमिट रहते हैे।

बॉक्स

ट्रेनी नर्सेज करेंगी मरीजों की सेवा

नर्सो की हड़ताल को देखते हुए रिम्स प्रबंधन ने ट्रेनिंग करने वाली नर्सो को मरीजों की सेवा करने का निर्देश जारी किया है। 11 फरवरी से उन्हें अगले आदेश तक रिम्स में रेगुलर सेवा देनी होगी। इसके अलावा प्रबंधन ने हेल्थ डिपार्टमेंट से भी 150 नर्सो की मांग की है, ताकि हास्पिटल में मरीजों का इलाज किसी भी हाल में प्रभाि1वत न हो।

वर्जन

जीबी की बैठक में कुछ निर्णय लिए गए हैं। इसके बाद भी अगर नर्स हड़ताल पर जाती हैं, तो तत्काल उसे कैंसिल कर दिया जाएगा। नए सिरे से फिर फाइलों को चेक किया जाएगा। ट्रेनी नर्सेज को ड्यूटी पर तैनात रहने के लिए पत्र भेज दिया गया है। सरकार से भी नर्सो की मांग की गई है।

-डॉ। आरके श्रीवास्तव, डायरेक्टर, रिम्स

Posted By: Inextlive