- पत्‍‌नी को सरप्राइज करने के लिए पतियों ने कराई ज्वैलरी की बुकिंग

- कस्टमर्स को लुभाने के लिए ज्वैलर्स दे रहे अट्रैक्टिव ऑफर्स

BAREILLY:

प्रीत और रीत की प्यारी सी चुनरी ओढ़े आ गया है करवाचौथ का दिन। 19 अक्टूबर को सोलह श्रृंगार कर दुल्हन बनी सजनी करवाचौथ का व्रत रखकर पति की दीर्घायु की कामना करेंगी। इस खास मौके को पति भी मिस नहीं करना चाह रहे हैं। अपनी पत्‍‌नी को खास सरप्राइज देने के लिए ही गोल्ड और डायमंड की बनी अट्रैक्टिव ज्वैलरी की बुकिंग कराना शुरू कर दिया है। कस्टमर्स को लुभाने के लिए ज्वैलर्स और शोरूम ओनर्स भी बेहतरीन डिजाइन के नेकलेस, ईयररिंग, बैंगल्स और मंगलसूत्र मंगा रखा है। गोल्ड और डायमंड की ज्वैलरी पर अट्रैक्टिव ऑफर्स भी दे रहे हैं।

बैंगल्स और मंगल सूत्र

करवा चौथ को देखते हुए डिफरेंट डिजाइनिंग ज्वैलरी लांच की गई है। शोरूम में ताजमहल नाम से ज्वैलरी के कई कलेक्शन मौजूद है। इतना ही नहीं मीनाकारी डिजाइन के बैंगल्स खूब भा रहे है। शोरूम ओनर की मानें तो अहमदाबाद के कलाकारों द्वारा डिजाइन किए गए ज्वैलरी लोगों को खूब भा रहे है। इन ज्वैलरी की नक्काशी और फिनिशिंग बेस्ट है। भारी भरकम नेकलेस लेडीज की पहली पसंद बनी हुई है। ज्वैलर्स की मानें तो जिनकी नई-नई शादी हुई है वह पत्‍‌नी को गिफ्ट देने के लिए मंगलसूत्र की एडवांस बुकिंग कराई है। नवमी के दिन सबसे अधिक ज्वैलरी की बुकिंग शोरूम और ज्वैलर्स के यहां हुई।

गोल्ड की ज्वैलरी टॉप

गोल्ड ज्वैलरी की चमक करवाचौथ को लेकर सबसे अधिक है। अभी जितनी भी बुकिंग हुई है, उनमें 60 परसेंट गोल्ड की ज्वैलरी ही है। डायमंड ज्वैलरी की बुकिंग 40 परसेंट हुई है। ओल्ड ज्वैलरी को एक्सचेंज कर भी नई ज्वैलरी की अच्छी-खासी बुकिंग हुई है। करवाचौथ को खास बनाने के लिए ज्वैलर्स ऑफर्स भी दे रहे हैं, जो 19 अक्टूबर तक चलेगा। गोल्ड ज्वैलरी की बनवाई चार्जेज पर 10 से 25 परसेंट तक की छूट दी जा रही है। वहीं डायमंड ज्वैलरी पर 5 से 25 परसेंट तक की छूट ज्वैलर्स दे रहे हैं। इसके अलावा भी कई तरफ के अट्रैक्टिव ऑफर्स दिये जा रहे हैं।

डायमंड ज्वैलरी की खरीद और गोल्ड ज्वैलरी की बनवाई पर छूट दिये जा रहे हैं। यह ऑफर्स करवाचौथ को लेकर 19 अक्टूबर तक रहेगा। मेरे यहां 75 प्रोडक्ट्स में से 42 प्रोडक्ट्स जेंट्स ने ही बुक कराये हैं।

विवेक अरोरा, स्टोर मैनेजर, तनिष्क

करवाचौथ को लेकर ज्वैलरी की एडवांस बुकिंग खूब हो रही है। ज्वैलरी मार्केट में पिछले कुछ महीने से जो मंदी थी वह खत्म हो रही है। करवाचौथ को लेकर लेडीज की अपेक्षा सबसे अधिक जेंट्स की गहनों की बुकिंग करा रहे हैं।

विशाल मेहरोत्रा, ज्वैलर

Posted By: Inextlive