-एसटीएफ ने सीतामढ़ी से किया गिरफ्तार, बम लगाने में माहिर है

-मुजफ्फरपुर और सीतामढ़ी का सब जोनल कमांडर है छोटेलाल राम उर्फ यतीश

PATNA (10 Sept): लैंड माइंस बिछाने में मास्टर नक्सली छोटे लाल राम उर्फ यतीश जी को एसटीएफ ने गिरफ्तार कर लिया है। उसकी तलाश काफी दिनों से हो रही थी। एसटीएफ एसपी शिवदीप लांडे को उसके बारे में इंपुट मिला था जिसके बाद टीम को सीतामढ़ी-शिवहर बार्डर एरिया में कुछ दिनों से लगाया गया था। आखिरकार बुधवार की देर रात पुलिस ने उसे दबोच लिया। उसपर दो दर्जन से अधिक मामले दर्ज है। वह मुजफ्फपुर- सीमामढ़ी एरिया का सब जोनल कमांडर है।

निशानदेही पर शुरू हुई कार्रवाई

यतीश ने गिरफ्तारी के बाद कई जानकारी एसटीएफ को दी है। इसके बाद मुजफ्फरपुर एएसपी आपरेशन और बम स्क्वायड की टीम ने कुछ जगहों पर लैंड माइंस की तलाश भी शुरू कर दी। उसने कई जगहों पर लैंड माइंस लगाई है। नक्सलियों के चुनाव से पहले भी एक्टिव होने की गुप्त सूचना पुलिस को मिली थी जिसके बाद इसकी तलाश शुरू हुई थी।

कई और है निशाने पर

इसके अलावा कई और नक्सली है जिनकी सूचना पुलिस के पास आ रही है और वह निशाने पर है। इलेक्शन में किसी प्रकार की गड़बड़ी पैदा न कर सके इसके लिए पुलिस की ओर से कार्रवाई शुरू की। पटना में भी कई इलाकों में रेड की गई है। कई थाना एरिया में रात भर रेड की जा रही है। इसी का नतीजा है कि दो दिन पहले ही टिल्हा सिंह को गिरफ्तार किया गया जो जहानाबाद जेल ब्रेक में भी एक्यूज है।

एसटीएफ ने कार्रवाई करते हुए सब जोनल कमांडर छोटे लाल राम उर्फ यतीश को गिरफ्तार कर लिया है। इसपर दो दर्जन से अधिक मामले दर्ज है। पूछताछ हो रही है। वह लैंड माइंस लगाने में एक्सपर्ट है। कई जगहों पर वह लैंड माइंस लगा चुका है।

-शिवदीप लांडे, एसपी, एसटीएफ

Posted By: Inextlive