- लैंड माइन्स और बम की खोज में नक्सल अफेक्टेड एरिया में चल रहा सर्च ऑपरेशन

- सैप, लोकल पुलिस और बम स्क्वायड के जवान शामिल

- बीएसएफ अलग से कर रही ऑपरेशन

PATNA : पटना डिस्ट्रिक्ट के नक्सल अफेक्टेड एरिया में टेक्नोलॉजी के बूते पुलिस की स्पेशल टीम ने सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है। इसमें लगी टीमें नक्सल एरिया में चिन्हित किए गए स्थानों की डिमाइनिंग कर रही है। इसके लिए डीएसएमडी की हेल्प से जमीन के अंदर बिछाए गए लैंड माइन्स और बम की खोज की जा रही है। पटना के रूरल एसपी बीएन झा ने ने बताया कि पिछले वन वीक से पुलिस की स्पेशल टीम नक्सल अफेक्टेड एरिया की खाक छान रही है। स्पेशल टीम में सैप, लोकल पुलिस और बम स्क्वायड के जवान शामिल हैं, जो पूरी सावधानी बरतते हुए सर्च ऑपरेशन को अंजाम दे रहे हैं। अब तक भगवान गंज, धनरुआ और कादिरगंज थाना एरिया में सर्च ऑपरेशन को चलाया गया है।

नक्सलियों की टोह में बीएसएफ

एक ओर जहां बारूदी सुरंग की खोज में पटना पुलिस की स्पेशल टीम लगी है। वहीं, दूसरी ओर नक्सलियों की टोह में बीएसएफ के जवानों को लगाया गया है। पालीगंज और मसौढ़ी सब डिविजन के नक्सल अफेक्टेड एरिया में बीएसफ की एक कंपनी को लगाया गया है। उम्मीद है कि इलेक्शन से पहले कुछ कुख्यात नक्सलियों को बीएसएफ अरेस्ट करने में सफल होगी।

लगातार की जा रही रेड

एएसपी ऑपरेशन अनुपम कुमार ने बताया कि नक्सल अफेक्टेड एरिया में बीएसएफ की टीम ने अब तक कुल क्7 स्थानों पर रेड की। इसमें मंगलवार की सुबह विक्रम, पालीगंज, खीड़ीमोड़ का एरिया रेड की गई। बीएसएफ के जवानों ने ही कुख्यात नक्सली रंजीत पासवान को खीड़ी मोड़ से अरेस्ट किया था। फरार नक्सलियों के खिलाफ बीएसएफ का ऑपरेशन जारी रहेगा।