कृष्ण जन्मभूमि व काशी विश्वनाथ मंदिर उड़ाने की धमकी लश्करएतैयबा ने दी धमकी

2018-06-06T19:29:04Z

लश्करएतैयबा के एरिया कमांडर ने एक खत भेज कर यूपी में धमाके करने की धमकी दी है। यूपी पुलिस ने एहतियात के तौर पर प्रमुख स्थानों की सुरक्षा बढ़ा दी है।

डीजीपी मुख्यालय से सुरक्षा को जारी किए गए कड़े दिशा-निर्देश
lucknow@inext.co.in

LUCKNOW : उत्तर प्रदेश को दहलाने की गहरी आतंकी साजिश सामने आई है। आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा ने कृष्ण जन्मभूमि, काशी विश्वनाथ मंदिर के अलावा हापुड़ व सहारनपुर समेत अन्य रेलवे स्टेशनों को बम से उड़ाने की धमकी दी है। धमकी भरे पत्र में कहा गया है कि यह धमाके 6, 8 व 10 जून को किए जाएंगे। इंटेलीजेंस ने इसे लेकर अलर्ट जारी किया है। एडीजी कानून-व्यवस्था आनन्द कुमार का कहना है कि कुछ प्रमुख धार्मिक स्थलों व रेलवे स्टेशनों को लेकर इंटेलीजेंस से इनपुट मिले हैं, जिनके आधार पर ऐसे सभी स्थलों पर सुरक्षा-व्यवस्था बढ़ाए जाने के साथ ही अतिरिक्त सतर्कता बरतने के निर्देश दिए गए हैं।
लश्कर-ए-तैयबा के एरिया कमांडर मौलाना अंबूशेख ने खत भेज कर दी धमकी
उत्तर प्रदेश में आतंकी साजिश को लेकर लश्कर-ए-तैयबा के एरिया कमांडर (जम्मू-कश्मीर) मौलाना अंबूशेख के नाम से धमकी भरा पत्र भेजा गया है, जिसमें उत्तर प्रदेश में सहारनपुर व हापुड़ सहित अन्य प्रमुख रेलवे स्टेशनों को छह जून को तथा मथुरा स्थित कृष्ण जन्मभूमि व वाराणसी स्थित काशी विश्वनाथ मंदिर में आठ व 10 जून को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है। पूरे प्रकरण की गंभीरता को देखते हुए डीजीपी मुख्यालय हरकत में आ गया है। एडीजी रेलवे, एडीजी सुरक्षा, एडीजी वाराणसी, आगरा व मेरठ सहित अन्य वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को अलर्ट जारी कर सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए जाने के साथ ही निरंतर सघन चेकिंग कराए जाने व संदिग्धों पर नजर रखे जाने के निर्देश दिए गए हैं। ताकि कहीं कोई गड़बड़ी न हो सके।
व्हाट्सएप पर धमकी भरे मैसेज आैर 10 लाख की मांगी रंगदारी
उल्लेखनीय है कि गत दिनों 25 से अधिक भाजपा विधायकों सहित अन्य प्रतिष्ठित लोगों को व्हाट्सएप पर धमकी भरे मैसेज व 10 लाख रंगदारी की मांग की गई थी। कई विधायकों को लगातार धमकी भरे संदेश भेजे जा रहे हैं। शासन के निर्देश पर इस मामले की जांच के लिए आइजी एसटीएफ अमिताभ यश के नेतृत्व में एसआइटी गठित की गई है। जिन वर्चुअल नंबर से धमकी भरे संदेश भेजे जा रहे हैं, उनके आइपी एड्रेस पाकिस्तान के पाए गए हैं। जांच एजेंसियां लगातार छानबीन के बाद भी अब तक विधायकों को धमकाने वालों तक पहुंच नहीं सकी हैं। ऐसे में रेलवे स्टेशन व धार्मिक स्थल उड़ाए जाने की धमकी प्रदेश पुलिस के लिए एक और बड़ी चुनौती है।
काशी विश्वनाथ मंदिर में अब दिखेगी धोती-कुर्ता वाली पुलिस
काशी विश्वनाथ मंदिर के नजदीक जमीन के नीचे मिला अवैध अंडरग्राउंट 'शहर'



This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.