-सुबह तड़के गोली मारकर दिया वारदात को अंजाम

-प्रॉपर्टी के विवाद को लेकर कई बार हो चुका था झगड़ा

Meerut: प्रॉपर्टी विवाद के चलते एक युवक ने अपनी सौतेली मां की गोली मारकर निर्मम हत्या कर दी. गोली लगने से महिला की मौके पर ही मौत हो गई. उधर, गोली की आवाज सुनकर एकत्र हुए लोगों को देखकर आरोपी हवा में तमंचा लहराता हुआ फरार हो गया. घटना की सूचना पर पहुंची सिविल लाइन पुलिस ने शव का पंचनामा भर पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया. मृतका के परिजनों की तहरीर पर दो लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है.

प्रॉपर्टी विवाद

सिविल लाइन थाना क्षेत्र स्थित चन्द्र वाटिका में सेवानिवृत शिक्षक श्रीचंद चौहान का परिवार रहता है. श्रीचंद की कौशल रानी से दूसरी शादी हुई थी, जबकि पहली पत्‍‌नी अंगूरी देवी से उसका तलाक हो गया था. अंगूरी देवी अपने पुत्र अरुण के साथ रह रही थी, जबकि उसकी पुत्री अरुणिका की शादी हो चुकी है. वहीं एनएएस इंटर कॉलेज में प्रवक्ता पद पर तैनात कौशल रानी अपने तीन बच्चों सुरभि, निशांत और ऋचा व पति श्रीचंद के साथ चंद्र वाटिका में रह रही थी. बताया जाता है कि अरुण का प्रॉपर्टी को लेकर अपने पिता श्रीचंद से विवाद चल रहा था. अरुण झगड़े की जड़ अपनी सौतेली मां कौशल रानी को मानता था. प्रॉपर्टी व घरेलू भेदभाव को लेकर ही अरुण का श्रीचंद और कौशल रानी से कई बार झगड़ा व मारपीट तक हो चुका था.

तमंचे से फायरिंग

गुरुवार सुबह करीब आठ बजे जब कौशल रानी स्कूल के लिए निकली तो घात लगाए बैठे अरुण ने उसको रास्ते में रोक लिया और कहासुनी करने लगा. कौशल रानी ने जब अरुण का विरोध किया तो उसने तमंचा निकाल कर उस पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी. फायरिंग के दौरान एक गोली कौशल रानी के सिर तो दूसरी उसकी पीठ में जा लगी. खून से लथपथ कौशल रानी की मौके पर ही मौत हो गई. गोली की आवाज सुनकर एकत्र हुए लोगों को देखकर आरोपी हवा में तमंचा लहराता हुआ फरार हो गया. उधर, लोगों ने घटना की जानकारी पुलिस कंट्रोल रूम को दी. सूचना पर पहुंची सिविल लाइन पुलिस ने मृतका का पंचनामा भर पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया. मृतका के परिजनों की तहरीर पर दो लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है.

किया था प्रेमविवाह

मूलरूप से बागपत के टोड़ी गांव निवासी श्रीचंद का विवाह अंगूरी देवी से बचपन में हो गया था. अंगूरी की शैक्षिक योग्यता लगभग शून्य थी, जबकि श्रीचंद काफी लिख पढ़ गया था और उसकी नौकरी शिक्षा विभाग में लग गई थी. अंगूरी देवी ने दो बच्चों अरुण व अरुणिका को जन्म दिया. बताया जाता है कि कौशल रानी श्रीचंद की स्टूडेंट थी और उससे ट्यूशन पढ़ने आती थी. इस दौरान दोनों का प्रेम प्रसंग हो गया और दोनों ने शादी करने की ठान ली. अंगूरी देवी को जब इस बात की भनक लगी तो उसने इस रिश्ते को लेकर एतराज उठाया, जिस पर श्रीचंद ने उसे गांव की चार बीघा जमीन और पैतृक मकान देते हुए कौशल रानी से शादी रचा ली और मेरठ स्थित मकान में रहने लगा. इस बीच श्रीचंद गांव से अपने दोनों बच्चों को भी ले आया और मेरठ में रख कर ही पढ़ाने लगा. कौशल ने भी तीन बच्चों सुरभि, निशांत और ऋचा को जन्म दिया. अरुण ने भी एमएम एमएड की परीक्षा पास की. बताया जाता है कि पारिवारिक भेदभाव के चलते अरुण अपनी सौतेली मां कौशल रानी से अक्सर नाराज रहता था और कई बार उसके साथ झगड़ा भी कर चुका है, जिस पर श्रीचंद ने उसको दो साल पूर्व घर से निकाल दिया था.

परिवारिक विवाद को लेकर महिला की हत्या की गई है. मामले में आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर पुलिस टीम लगाई गई हैं. जल्द ही गिरफ्तारी कर ली जाएगी.

इकबाल अहमद कलीम, इंस्पेक्टर सिविल लाइन थाना

Posted By: Lekhchand Singh