बीते दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किसान सम्मान निधी योजना का लोकार्पण कर दिया है. वहीं अब किसानों के खातों में पैसे ट्रांसफर करने का फाॅर्म भरने के लिए घूस लेते बरेली का एक लेखपाल का वीडियो वारयल हो रहा है...

लेखपाल लगा रहे पीएम किसान सम्मान निधि योजना को पलीता, मांग रहे किसानों से रुपये

-अफसर जांच में जुटे, दो दिन पुराना बताया जा रहा वीडियो

BAREILY: पीएम किसान सम्मान निधि योजना के तहत अधिक से अधिक किसानों को लाभान्वित करने और योजना सफल बनाने के लिए शासन स्तर से हर संभव कोशिशें की जा रही हैं पर सरकारी कर्मचारी अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं। योजना के तहत पात्रों की सूची में अपना नाम जुड़वाने के लिए किसानों को दौड़ाया ही नहीं जा रहा है, बल्कि इसके एवज में उनसे रिश्वत भी मांगी जा रही है।

किसानों से लूट रहा था फाॅर्म भरने के पैसे
तहसील क्षेत्र में संडे को पीएम किसान सम्मान निधि की शुरुआत से बने खुशी के माहौल में उस वक्त रंग में भंग पड़ गया जब तहसील के एक लेखपाल का किसान निधि फार्म भरवाने के लिए किसानों से रुपये लेने का वीडियो वायरल हुआ। वीडियो में सिगरेट के कश लगाता लेखपाल खुलेआम ग्रामीणों से पैसे मांग रहा है। एक किसान से रुपये लेते हुए भी दिख रहा है। वीडियो में लेखपाल द्वारा उसके रहते सबके रुपये आने का दावा किया जा रहा है। साथ ही ग्रामीणों से कह रहा है कि सबके खाते में रुपये तभी आएंगे, जब उसका कुछ भला होगा। किसी ने लेखपाल के इस कृत्य का वीडियो बनाकर उसे वायरल कर दिया। वीडियो दो दिन पुराना तथा तहसील के एक गांव में बनाया हुआ बताया जा रहा है। मामले में अधिकारी जांच के बाद कार्रवाई की बात कह रहे हैं।

Posted By: Inextlive