माशूका के साथ पकड़े जाने पर युवक ने गोली चलाई तो घर वालों ने कुल्हाड़ी से काट डाला

2019-06-03T11:23:14Z

मोहल्ले में रहने वाली गर्लफ्रेंड से चोरीछिपे मिलने गए युवक को अपनी जान गंवानी पड़ी पकड़े जाने पर युवक ने माशूका के भाई को गोली मार दी बेटे पर हमले से बौखलाई मां ने बेटी के आशिक को कुल्हाड़ी से काट डाला

-नाजायज रिश्तों में बरबाद हुए दो परिवार, तबाह हुई जिंदगी

-चिलुआताल एरिया के शेरपुरचमराहे की घटना से फैली सनसनी

gorakhpur@inext.co.in
GORAKHPUR : मोहल्ले में रहने वाली गर्लफ्रेंड से चोरी-छिपे मिलने गए युवक को अपनी जान गंवानी पड़ी. पकड़े जाने पर युवक ने माशूका के भाई को गोली मार दी. बेटे पर हमले से बौखलाई मां ने बेटी के आशिक को कुल्हाड़ी से काट डाला. घटना चिलुआताल एरिया के शेरपुरचमराहे में शनिवार रात करीब चार बजे हुई. गोली लगने से गंभीर किशोरी के भाई को लखनऊ में भर्ती कराया गया है. एसपी नॉर्थ का कहना है कि युवक अपनी प्रेमिका से मिलने गया था. पकड़े जाने पर उसने लड़की के भाई को गोली मार दी. बेटे पर हमले से गुस्साई मां ने युवक को कुल्हाड़ी से काट डाला.

बेटे पर दागी गोली, मां ने काट डाला

शेरपुरचमराहे निवासी सूरज पाल का मोहल्ले की एक किशोरी से दो साल से पहले पे्रम हो गया. मोहल्ले में चर्चा होने पर किशोरी के परिजनों को इसकी जानकारी हुई. परिवार के लोगों ने बदनामी के डर से उसको अपने एक रिश्तेदार के पास मुंबई भेज दिया. 19 मई को ममेरी बहन की शादी में वह घर लौटी तभी से उसके पीछे पड़ा सूरज मुलाकात की कोशिश में लग गया. शनिवार रात करीब तीन बजे किशोरी अपनी मां संग नेचुरल कॉल पर गई. उसी समय मौका देखकर सूरज कमरे में घुस गया. मां संग वह लौटी तो वह भी भीतर चली गई. लेकिन पहले से बंद कुंडी के खुली होने पर मां को शक हो गया. मां ने इधर-उधर ताक-झांक की तो दो-छत्ती में छिपा सूरज नजर आ गया. मां के शोर मचाने पर बगल के कमरे में सोया उसका बेटा और प्रेग्नेंट बहू भी जग गए. बाहर से कुंडी बंद कर पुलिस को सूचना दी. आरोप है कि पुलिस के आने के पहले सूरज पाल ने दरवाजा खोलकर गोली दाग दी, जो किशोरी भाई के सीने में जाकर धंस गई. बेटे को गोली लगने से बौखलाई मां ने सूरज पर कुल्हाड़ी से हमला कर दिया. बेटी के सामने ही उसके प्रेमी को काटकर जान ले ली.

पिस्टल सटा जबरन दिया मोबाइल, बढ़ती गई बंदिशें

किशोरी की मां ने पुलिस को बताया कि पिस्टल के बल पर उसने उसकी बेटी को मोबाइल फोन दिया था. लूटपाट कर वह अपने परिवार का खर्च चलाता था. लूट के रुपए से उसने मोबाइल भी खरीदा था.

बहनों ने लगाया रंजिश में मर्डर का आरोप

प्रेमिका के घर में मारे गए सूरज पाल के पिता की मौत आठ साल पूर्व हो चुकी है. उसकी मां मीरा देवी और तीन बहनों के परवरिश की जिम्मेदारी सूरज पर थी. बहनों ने आरोप लगाया कि 30 साल पूर्व से किशोरी के परिवार से रंजिश चल रही है. 15 दिन पूर्व बाइक से गिरने से सूरज घायल हो गया था. वह ठीक से चल नहीं पा रहा था. शनिवार रात वह रास्ते से जा रहा था. तभी पुरानी रंजिश में किशोरी के परिवार के लोग उसे उठा ले गए. उसकी हत्या कर पुलिस को सूचना दी. सूरज की बहनों ने बताया कि पकड़े जाने पर भाई ने फोन किया. लेकिन पुलिस के आने तक किसी से कोई मदद नहीं मिल सकी.

तब 10 हजार में बिक गई थी पुलिस

एक साल पूर्व किशोरी की मां ने सूरज पाल की हरकतों की शिकायत मजनू पुलिस चौकी पर की थी लेकिन तब पुलिस ने गंभीरता नहीं दिखाई. आरोपी सूरज पाल से 10 हजार रुपए लेकर उसे छोड़ दिया. किशोरी की मां ने बताया कि यदि पुलिस ने तब कार्रवाई की होती तो यह नौबत नहीं आती.


 

इश्क की तपिश में राख हुई खुशहाली

पुलिस का कहना है कि सूरज पाल के खिलाफ चिलुआताल थाना में लूट के माल के साथ पकड़े जाने का मुकदमा दर्ज है. गुलरिहा, शाहपुर और तिवारीपुर में उसका क्रिमिनल रिकॉर्ड होने की बात सामने आई. सूरज पाल के पिता की मौत के बाद से ग्रेजुएशन कर रही तीन बहनों और मां की जिम्मेदारी थी. उसकी हत्या से बहनों के सामने परवरिश का संकट खड़ा हो गया है. उधर बेटी के ब्वायफ्रेंड के मर्डर का सारा दोष मां ने अपने सिर पर ले लिया है. कहा है कि उसके हाथ में कुल्हाड़ी थी. उसने ही सूरज को काटकर मार डाला.

 

सूरज की मां की तहरीर पर छह पर हुई एफआईआर

किशोरी के घर में मारे गए सूरज की मां मीरा ने छह लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है. आरोप लगाया कि पुरानी रंजिश को लेकर उसके बेटे को खींचकर आरोपी घर में ले गए. मुकदमे में किशोरी की मां, उसकी भाभी और किशोरी पर कोई इल्जाम नहीं लगाया गया है. किशोरी के पिता, भाइयों और मोहल्ले के तीन लोगों को नामजद किया गया है. उधर किशोरी की मां ने सूरजपाल के खिलाफ बेटे पर घर में घुसकर जानलेवा हमला करने का मुकदमा दर्ज कराया.

 

कुछ इस तरह से हुई वारदात

03.00 बजे: रात में किशोरी ने मां से नेचुरल कॉल पर जाने की बात की.

03.05 बजे: करीब पांच मिनट बाद किशोरी के कमरे में सिटकनी बंद करके मां बाहर निकली.

03.40 बजे: मां-बेटी घर लौटे तो किशोरी के कमरे में बंद सिटकनी खुली मिली.

03.50 बजे: घर में किशोरी के घुसने के शक में मां ने अपने बेटे को जगाया, चोर होने की बात बताई.

04.00 बजे: पुलिस को सूचना दी गई. पुलिस के आने के पहले सूरज ने कमरे से बाहर निकलने की कोशिश की. दरवाजा खोलने पर सूरज ने गोली दागी. इसके बाद कुल्हाड़ी के हमले में उसकी जान चली गई.

05.00 बजे: चिलुआताल पुिलस पहुंची. डेड बॉडी को कब्जे में लिया. परिजनों से पूछताछ की गई.

 

शेरपुरचमराहे में सूरज पाल नाम के युवक की कुल्हाड़ी से काटकर हत्या कर दी गई. वह अपनी परिचित किशोरी के घर में चोरी से घुस गया था. पकड़े जाने पर उसने किशोरी के भाई के सीने में गोली मार दी. इससे गुस्साई उसकी मां ने सूरज पाल पर कुल्हाड़ी से हमला कर दिया. वह एक आपराधिक प्रवृत्ति का व्यक्ति था.

- अरविंद कुमार पांडेय, एसपी नॉर्थ


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.