- हैलट का निरीक्षण करने पहुंचे चिकित्सा शिक्षा राज्य मंत्री

- अस्पताल में फैली गंदगी व अन्य समस्याओं पर जताई नाराजगी

kanpur@inext.co.in

KANPUR। सोमवार को चिकित्सा शिक्षा राज्य मंत्री राधेश्याम सिंह हैलट अस्पताल पहुंचे। हैलट में जगह-जगह फैली गंदगी देख और न्यूरो वार्ड के बनने में लेटलतीफी पर उन्होंने मेडिकल कालेज प्रशासन को जमकर फटकारा। इसके साथ ही असाध्य रोगों के कोष के खर्च न हो पाने पर उन्होंने नाराजगी भी जाहिर की।

साहब बाहर से मंगाई दवाएं

दोपहर 3 बजे हैलट अस्पताल पहुंचे शिक्षा मंत्री ने हैलट अस्पताल का निरीक्षण किया। उन्होंने हैलट इमरजेंसी में जाकर सारी व्यवस्थाएं देखीं। वार्डो में भर्ती मरीजों से जब बातचीत की तो कई मरीजों ने बाहर से दवाएं मंगाई जाने की शिकायत की। मेडिकल कॉलेज प्रशासन ने दवाओं के बजट का रोना रोया। कॉलेज प्रशासन का कहना है कि अस्पताल के लिए इतना बजट नहीं आता है कि दवाएं उपलब्ध कराईं जा सकें।

क्यों खर्च नहीं हो पाया असाध्य रोगों का बजट

मंत्री ने जब मेडिकल कॉलेज प्राचार्य से असाध्य रोगों के बजट का ब्यौरा मांगा तो उन्होंने जवाब दिया गया कि 50 लाख बजट शासन से मिला है। जिसमें 28 लाख खर्च हो पाए हैं। इस बात पर उनका पारा चढ़ गया और कहा कि एक तरफ तो आप लोग बजट का रोना रोते हैं और दूसरी तरफ असाध्य रोगों का बजट ही नहीं खर्च कर पा रहे हैं। असाध्य रोगों की योजना के प्रचार-प्रसार के बारे में पूछा, कहीं पर उसके बोर्ड क्यों नहीं लगे हैं।

गंदगी पर जताई नाराजगी

इमरजेंसी से निकल कर मंत्री जी 100 नंबर वार्ड पहुंचे। यहां पर उन्होंने गंदगी फैली देखी तो उनका पारा चढ़ गया। चारो ओर फैली गंदगी को देखकर वे बहुत नाराज हुए। अस्पताल में मेडिसिन वार्ड व ओपीडी के बाहर भीषण गंदगी फैली थी, जिससे पर वे काफी नाराज दिखाई दिए।

न्यूरो वार्ड का काम जल्द करो पूरा

मंत्री जी ने न्यूरो वार्ड के हाल भी देखे और कहा कि इस वार्ड का काम जल्द से जल्द फरवरी तक पूरा करो। ताकि मुख्यमंत्री से इस वार्ड का उद्घाटन कराया जाए।

दोषी मिले तो होगी कार्रवाई

हैलट निरीक्षण के बाद चिकित्सा शिक्षा राज्य मंत्री राधेश्याम सिंह कार्डियोलॉजी पहुंचे। अस्पताल में उन्होंने लैब व आईसीयू का निरीक्षण किया। कार्डियोलॉजी में लैब व जांच केंद्र का निरीक्षण किया। कार्डियोलॉजी में पिछले कुछ दिनों से चल रहे मामले पर वे बोले कि पूरे मामले की जांच होगी। अगर कोई दोषी सिद्ध हुआ तो उसे छोड़ा नहीं जाएगा। यहां कार्डियोलॉजी डायरेक्टर विनय कृष्ण भी मौजूद रहे।

Posted By: Inextlive