दून विहार में रिटायर्ड महिला ऑफिसर के मर्डर का खुलासा

बेटे की शादी में कैटरिंग करने वाले ने लूट के लिए कर दी हत्या

आरोपी को पुलिस ने अमृतसर पहुंच कर किया गिरफ्तार

देहरादून

जाखन की दून विहार कॉलोनी में थर्सडे को मिडो होटल के मैनेजर प्रवेश चढ्ढा की वाइफ रिटायर्ड डिफेंस अकांट्स ऑफिसर गुलशन चड्ढा (65) के मर्डर में पुलिस ने उन्हीं के एक परिचित कैटरिंग कारोबारी को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी कुलविन्दर उर्फ करन दून विहार में ही किराये के मकान में रहता है तथा उसके कुछ माह पहले ही उनके बेटे की शादी में कैटरिंग का काम किया था।

लूट और हत्या के आरोप में गिरफ्तार अमृतसर पंजाब निवासी कुलविंदर ने पुलिस को बताया कि वह पत्नी से अनबन और एक अन्य महिला से अफेयर के चक्कर में देहरादून आया था। यहां दून विहार कॉलोनी में किराए पर घर लिया और महिला के साथ रहने लगा। गुजारा करने के लिए उसने कैटरिग का काम किया। प्रवेश चड्ढा के बेटे की शादी में उसने कैटरिंग का काम किया था। परिचय होने के बाद वह तीन-चार बार उनके घर आया था। कैटरिंग के काम में उसकी एक महिला पार्टनर थी। कैटरिंग में घाटा हुआ तो पार्टनर उस पर अपनी रकम लौटने का दबाव बनाने लगी। इस बीच उसने चड्ढा के घर में एक दिन बिस्तर पर ज्वैलरी रखी देख मन में लालच आ गया। पार्टनर का हिस्सा लौटने के लिए उसने चड्ढा के घर में लूट की प्लांिनंग कर डाली। रैकी के बाद वह थर्सडे को घर के अन्य सदस्यों के काम पर चले जाने के बाद पहुंचा। गुलशन चढ़ढा से उसे चाय पीने के लिए अन्दर बुलाया गया। कुछ देर बैठने के बाद जब गुलशन चढ़ढा दूसरे कमरे में गयी तो कुलविंदर ने ज्वैलरी व अन्य सामान एक बैग में भर लिया। इसी दौरान गुलशन चढ़ढा वापस कमरे में आ गई और विरोध किया.कुलविंदर ने उन्हें जोर से धक्का दिया, जिससे वह गिरकर बेहोश हो गयी। एक बैग में ज्वैलरी समेट कर गुलशन पहले अपने किराये के कमरे में गया और उसके पश्चात वहाँ से अमृतसर के लिए रवाना हो गया।

पुलिस को ऐसे लगा सुराग:

गुलशन चड्ढा मर्डर केस में पुलिस ने दिन के समय घर पर आने जाने वाले लोगो के सम्बन्ध में आसपास के लोगो से पूछताछ स्टार्ट की। पता चला कि दोपहर के समय कोरियर कम्पनी के डिलीवरी ब्वॉय घर आया था। डिलीवरी ब्वॉय को बुलाकर पूछताछ की तो उसने बताया कि दोपहर डेढ़ बजे वह सन्नी का कोरियर देने आया था। कोरियर उसकी मां को दिया था.उस समय उनके साथ एक लाल रंग की चैकदार शर्ट पहने हुए व्यक्ति खड़ा था। जिसके चेहरे पर घनी दाड़ी थी। उक्त सामान को लेने के बाद दोनो लोग वापस घर के अन्दर चले गए थे। डिलीवरी बाँय द्वारा बताये गये हुलिये के व्यक्ति के सम्बन्ध में जब मृतका के परिजनों तथा आसपास के लोगो से जानकारी की गयी तो उनके द्वारा उक्त हुलिये से मिलते जुलते व्यक्ति की पहचान कुलविन्दर के रूप में हुई। पुलिस जब उसके किराये के मकान पर पँहुची तो वह घर से फ रार मिला तथा उसके मोबाईल नम्बर भी बन्द मिले । कुलविन्दर की गतिविधियां संदिग्ध प्रतीत होने पर पुलिस द्वारा उसके मकान मालिक से जानकारी प्राप्त की तो उनके द्वारा बताया कि वह अपने घर अमृतसर जाने की बात कह कर गया है । जिस पर तत्काल थानाध्यक्ष राजपुर अशोक राठौड़ के नेतृत्व में पुलिस टीम गठित कर अमृतसर रवाना किया गया। कुलविन्दर को अमृतसर से गिरफ्तार कर 60 हजार रुपए और ज्वैलरी बरामद कर ली। उसने कुछ ज्वैलरी बेच दी थी।

Posted By: Inextlive