RANCHI: डोरंडा के दर्जी मोहल्ले में ख्ब् अप्रैल ख्0क्फ् को खेलने के क्रम में गायब हुई 'नन्ही परी' की दुष्कर्म व हत्या मामले में बुधवार को रांची से दो संदिग्धों को पॉलिग्राफ टेस्ट के लिए गुजरात के गांधीनगर स्थित लैब भेज दिया गया। इनमें एक बच्ची का पड़ोसी मो शाहिद व दूसरी बच्ची की मंझली मामी शहजादी शामिल हैं। सिटी एसपी किशोर कौशल ने बताया कि पॉलिग्राफ टेस्ट के लिए लैब की ओर से दो-दो व्यक्तियों को ही कोर्ट के आदेश की कॉपी लेकर लाने के लिए कहा गया था। इस बार हाइकोर्ट की शर्तो का पालन करते हुए संदिग्धों को पॉलिग्राफ टेस्ट के लिए भेजा गया है। मालूम हो कि झारखंड हाइकोर्ट के आदेश पर मामले की जांच कर रहीं पूर्व सिटी एसपी डॉ जया राय से यह केस अब वर्तमान सिटी एसपी किशोर कौशल के पास आ गया है।

सद्दाम का पिता है मो। शहीद

नन्हीं परी की हत्या के दूसरे दिन जिस बच्ची ने सद्दाम का नाम बताया था, उसी के पिता मोहम्मद शाहिद हैं, जिन्हें बुधवार को डोरंडा पुलिस की टीम पॉलिग्राफ जांच के लिए ले गई। मोहम्मद शाहिद की पुत्री ने ही पुलिस को बताया था कि सद्दाम अंकल बच्ची को अपने साथ लेकर आइसक्रीम खिलाने ले गए थे। शक के आधार पर पुलिस ने सद्दाम को जेल भेजा था, जो बाद में निर्दोष निकला था।

लौटाए जा चुके हैं म् करीबी

पूर्व सिटी एसपी डॉ। जया राय के समय रांची पुलिस की टीम नवंबर में 'नन्ही परी' के छह करीबियों को लेकर गांधीनगर स्थित लैब ले गई थी। इनमें पड़ोसी मो। नौशाद, मो। तौफीक, नसीमा खातून के अलावा रिश्तेदार सरवरी खातून, राजू व मो। कमर शामिल थे। लैब ने इनकी पॉलिग्राफ टेस्ट से इनकार कर दिया था, क्योंकि इनके पास कोर्ट के आदेश की कॉपी नहीं थी। तब लैब से आदेश की कॉपी के साथ-साथ केवल दो-दो लोगों को ही जांच के लिए ले जाने को कहा गया था। इस बार गोपनीय तरीके से पुलिस अचानक दो संदिग्धों के घर पहुंची और उन्हें जांच के लिए अपने साथ लेकर चली गई।

ख्भ् अप्रैल ख्0क्फ् को मिला था शव

ख्ब् अप्रैल ख्0क्फ् को 'नन्हीं परी' घर से गायब हुई थी। ख्भ् अप्रैल को पीडि़ता का शव उसके घर के सामने निर्माणाधीन मकान से बरामद हुआ था। इस घटना में पुलिस ने सद्दाम नामक एक युवक को गिरफ्तार कर जेल भेजा था, जिसकी पॉलिग्राफ जांच भी करवाई गई थी, लेकिन वह निर्दोष निकला था। उसके खिलाफ चार्जशीट भी दाखिल नहीं की गई थी। इसके अलावा पुलिस ने घर के ही चार सदस्यों की पॉलिग्राफ जांच करवाई थी, लेकिन जांच में सभी निर्दोष निकले थे।

Posted By: Inextlive