- रीजनल स्टेडियम में नए बास्केटबॉल कोर्ट की मिलेगी सौगात

- आउट साइडर्स भी नए कोर्ट पर कर सकेंगे प्रैक्टिस

- अब तक बास्केटबॉल हॉस्टलर्स ही कर पाते थे प्रैक्टिस

GORAKHPUR: गोरखपुर के खिलाडि़यों की राह के रोड़े धीरे-धीरे दूर होने लगे हैं। जहां उन्हें अब जरूरी फैसिलिटीज मुहैया कराई जा रही हैं, वहीं दूसरी ओर राहों के रोड़े दूर किए जा रहे हैं। रीजनल स्टेडियम में भी अब खिलाडि़यों के अच्छे दिन आने लगे हैं। पहले उन्हें खेल के जरूरी सामान मुहैया कराए गए, इसके बाद मल्टी परपज हॉल की सौगात देने के लिए भी कोशिशें तेज हो गई। वहीं अब बास्केटबॉल की प्रैक्टिस करने वाले होनहारों रीजनल स्टेडियम में भी जगह मिल सकेगी। जल्द उन्हें नए बास्केटबॉल कोर्ट की सौगात मिलेगी और उनकी प्रैक्टिस में कोई पेंच नहीं फंसेगा।

35 लाख आएगा खर्च

रीजनल स्टेडियम में बनने वाले नए बास्केटबॉल के लिए रीजनल स्पो‌र्ट्स ऑफिसर अरुणेंद्र पांडेय ने दिसंबर में ही प्रपोजल तैयार कर शासन को भेज दिया था। इस कोर्ट को बनाने के लिए अनुमानित लागत 35 लाख रुपए आएगी। इसका इस्टिमेट भी बनाकर शासन को भेजा जा चुका है। शासन से मंजूरी मिलते ही बास्केटबॉल कोर्ट बनाने का काम शुरू कर दिया जाएगा। इसके बाद स्टेडियम के साथ ही आउट साइडर्स को भी काफी राहत मिलेगी।

अब तक नहीं हो पाती थ्ाी प्रैक्टिस

अभी रीजनल स्टेडियम में सिर्फ एक बास्केटबॉल कोर्ट है। इसमें यहां हॉस्टल होने की वजह से सुबह और शाम सिर्फ हॉस्टल के खिलाड़ी ही प्रैक्टिस कर पाते थे। आउट साइडर्स को प्रैक्टिस के लिए काफी इंतजार करना पड़ता था या उन्हें इसके लिए दूसरी जगह तलाश करनी पड़ती थी। मगर नया कोर्ट बन जाने के बाद जहां एक कोर्ट पर हॉस्टल के बच्चे प्रैक्टिस कर सकेंगे, वहीं दूसरी ओर दूसरे कोर्ट पर आउट साइडर्स को भी प्रैक्टिस का मौका मिलेगा।

वर्जन

रीजनल स्टेडियम में एक नया बास्केटबॉल कोर्ट बनाने के लिए शासन को प्रपोजल बनाकर भेजा गया है। इसका अप्रूवल मिलने के बाद काम शुरू हो जाएगा। इसमें आउट साइडर्स और हॉस्टलर्स दोनों ही प्रैक्टिस कर सकेंगे।

- अरुणेंद्र पांडेय, आरएसओ, रीजनल स्टेडियम

Posted By: Inextlive