- सीबीएसई टेंथ के रिजल्ट में एक बार फिर ग‌र्ल्स ने शानदार सफलता हासिल की

- 30 परसेंट से ज्यादा स्टूडेंट्स को मिला 10 सीजीपीए, स्कूल से घर तक जश्न

KANPUR: केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा परिषद(सीबीएसई बोर्ड) ने शनिवार को टेंथ क्लास का रिजल्ट डिक्लेयर कर दिया। जिसमें स्टूडेंट्स पर नंबरों की बारिश हुई। सिटी के 97.53 परसेंट ने शानदार सफलता हासिल कर बाजी मारी है। सीबीएसई बोर्ड के रिजल्ट में शहर के सैकड़ों स्टूडेंट्स को 10 सीजीपीए मिला है लेकिन छात्र बोर्ड के इस सिस्टम पर उंगली उठा रहे हैं। रिजल्ट की खासियत यह रही कि इस बार भी टेंथ के रिजल्ट में शहर की बेटियों ने बाजी मार ली है।

2500 ने बोर्ड परीक्षा दी

सीबीएसई बोर्ड के सिटी कोऑर्डिनेटर बलविन्दर सिंह ने बताया कि लास्ट इयर की तुलना में इस बार रिजल्ट और अच्छा आया है। बीते साल सिटी का परीक्षा परिणाम 95 परसेंट आया था इस बार 97.53 परसेंट मेरीटोरियस ने सफलता अर्जित की है। बोर्ड के टेंथ के रिजल्ट में 8974 स्टूडेंट्स एपियर हुए थे। जिसमें करीब 2500 स्टूडेंट्स ने बोर्ड एग्जाम दिया था और अन्य ने टेंथ का होम एग्जाम दिया था। सिटी में 97.46 परसेंट ब्वॉयज ने इस अहम परीक्षा में सफलता का स्वाद चखा है। वहीं 97.76 परसेंट ग‌र्ल्स ने बाजी मारकर ब्वॉयज को पछाड़ दिया है।

एक मौका फिर मिलेगा

बोर्ड के रिजल्ट में सिटी के सफल रहे स्टूडेंट्स में करीब 30 परसेंट मेधावियों ने 10 सीजीपीए हासिल किया है। 222 छात्र छात्राएं इम्प्रूवमेंट एग्जाम के लिए एलिजबल हैं। इन स्टूडेंट्स को एक महीने के अंदर ही री एग्जाम देना होगा। इन स्टूडेंट्स को फेल नहीं कहा जा सकता है।

Posted By: Inextlive