- गोरखनाथ मंदिर में सीएम ने की समीक्षा बैठक

GORAKHPUR: सीएम योगी आदित्यनाथ ने गोरखनाथ मंदिर में जनपद में हो रहे विकास कार्यो की समीक्षा बैठक के दौरान निर्देश दिया कि जो भी निर्माण कार्य चल रहे हैं उनको समय से गुणवत्तायुक्त पूर्ण कराया जाए। डीएम प्रत्येक 15 दिनों में निर्माण कार्य के प्रगति की समीक्षा भी करते रहें तथा प्रत्येक निर्माण कार्य के लिए अलग-अलग नोडल अधिकारी/टीम बनाकर गुणवत्ता की निगरानी भी कराई जाए। सीएम ने कहा कि कोई भी निर्माण कार्य लंबित न रहे। इसके लिए जो भी कठिनाई आती है उससे शासन को अवगत कराएं। उन्होंने कहा कि लोगों को बुनियादी सुविधा मिले इसके लिए योजना बनाकर कार्य करें।

खिलाडि़यों को मिले हर सुविधा

सीएम ने समीक्षा के दौरान जनपद में बन रहे इंटर कॉलेजों, स्टेडियम, ड्रेनेज सिस्टम, राप्ती नदी पर बन रहे पक्के घाट निर्माण की समीक्षा करते हुए निर्देश दिया कि राप्ती/रोहिन नदी में गिरने वाले नालों को रोकने के लिए एक विस्तृत कार्य योजना बनाकर प्रस्तुत की जाए जिससे उसका स्थायी समाधान हो सके। उन्होंने खेलो इंडिया के तहत ग्राम पंचायतों में खेल के मैदान चिन्हित करने का निर्देश देते हुए कहा कि जन प्रतिनिधियों का सहयोग लेकर खेल के मैदान में ओपेन जिम तथा अन्य खेल की सुविधाएं स्थापित करें। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में ठंड को देखते हुए रैन बसेरा, कंबल आदि की खरीद की कार्यवाही पूरी कर ली जाए। उन्होंने नगर निगम व शहर की सीमा विस्तार के बारे में भी चर्चा करते हुए कहा कि इसके लिए व्यापक कार्य योजना तैयार की जाए।

15 नवंबर तक गढ्डा मुक्त हों सड़कें

सीएम ने सड़क निर्माण की समीक्षा करते हुए निर्देश दिया कि 15 नवंबर तक सभी सड़कों को गढ्डा मुक्त कर दिया जाए। जो भी कार्य हों, पूरी गुणवत्ता के साथ हों, इसमें समझौता न किया जाए। उन्होंने देवरिया-गोरखपुर फोरलेन व महराजगंज-गोरखपुर फोरलेन निर्माण की समीक्षा करते हुए निर्देश दिया कि कार्यो को तेजी से पूर्ण किया जाए। गोरखपुर-वाराणसी फोरलेन को भी ठीक कराने का निर्देश दिया। उन्होंने नगर निगम को निर्देश दिया कि छठ पर्व के दृष्टिगत घाटों की साफ-सफाई व अन्य व्यवस्थाएं पूर्ण कर ली जाएं तथा शहर में पार्किग आदि की व्यवस्था भी सुनिश्चित की जाए। प्रधानमंत्री आवास योजना में आवास निर्माण में तेजी लाई जाए तथा गोरखपुर ओवरब्रिज के नीचे सड़क को ठीक कराया जाए। उन्होंने पुलिस विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिया कि त्योंहारों के दृष्टिगत विशेष सतर्कता रखी जाए और सघन जांच अभियान भी समय समय पर चलाया जाए।

ये अधिकारी रहे मौजूद

बैठक में एडीजी दावा शेरपा, जेएन सिंह, डीएम के विजयेंद्र पांडियन, एसएसपी डॉ। सुनील गुप्ता, मुख्य विकास अधिकारी अनुज सिंह, जीडीए वीसी ए दिनेश कुमार सहित विभिन्न अधिकारी उपस्थित रहे।

Posted By: Inextlive