- रामा मेडिकल कॉलेज में क्वारंटीन पर रखा गया था, मेरठ का रहने वाला जमाती निजामुद्दीन तब्लीगी मरकज में शामिल होकर आया था

- एक और जमाती के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद डिस्ट्रिक्ट एडमिनिस्ट्रेशन में लॉकडाउन में बढ़ाई सख्ती, कई की रिपोर्ट आना बाकी

KANPUR: दिल्ली के निजामुद्दीन ब्लीगी मरकज से देश भर में फैले कोरोना पॉजिटिव जमातियों ने कानपुराइट्स की मुसीबत को कई गुना बढ़ा दिया है। 6 जमातियों के पॉजिटिव आने के बाद संडे को एसजीपीजीआई लखनऊ से कानपुर के एक और जमाती की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई। मेरठ का रहने वाला 33 साल का यह युवक भी तब्लीगी मरकज में शामिल होकर आया था। अब कानपुर मे कोरोना पॉजिटिव पेशेंट्स की संख्या 7 पहुंच गई है। ये सभी तब्लीगी जमात के हैं। कोरोना पाजिटिव आए इस जमाती को अब रामा मेडिकल कालेज से हैलट के आईसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया जाएगा। वहीं हेल्थ डिपार्टमेंट और पुलिस प्रशासन ने अभी तक कुल 85 जमातियों को अलग-अलग जगहों पर क्वारंटीन किया है। जिसमें से कई की रिपार्ट आनी बाकी है।

कॉटेक्ट चेन की खोजबीन शुरू

संडे को कोरोना पॉजिटिव आया मेरठ का मो। इमरान मस्जिदों में खोजबीन के दौरान जिला प्रशासन को मिला था। जिसके बाद उसे रामा मेडिकल कॉलेज में क्वारंटीन पर भेज दिया था। स्वास्थ्य विभाग की ओर से अब इसकी कॉटेक्ट चेन को पता लगाने काम शुरू कर दिया गया है। यह कब कानपुर आया। किसके किसके संपर्क में रहा, कहां कहां गया। यह सब पता लगाया जा रहा है।

22 सैंपलों की आइर् रिपोर्ट

संडे को एसजीपीजीआई लखनऊ से कुल 22 संदिग्धों की जांच रिपोर्ट आई। जिसमें से एक पॉजिटिव और बाकी निगेटिव थी। अभी 14 सैंपलों की रिपोर्ट आना बाकी है। वहीं रामा मेडिकल कॉलेज, उर्सला और नारायणा रिसर्च सेंटर में अभी 80 से ज्यादा जमाती और उनके संपर्क में आए लोग क्वारंटीन पर रखे गए हैं।

------------------

मछरिया की मस्जिद से लाया गया था जमाती

कोरोना पाजिटिव आए मेरठ के 33 साल के जमाती को पुलिस और स्वास्थ्य विभाग की टीमों ने नौबस्ता मछरिया की एक मस्जिद से रामा मेडिकल कॉलेज भेजा था। इस मस्जिद के आसपास के एक किलोमीटर के एरिया को पहले ही रेड जोन घोषित कर दिया गया है। साथ ही संडे को यहां भी सेनेटाइजेशन के साथ डोर टू डोर सर्वे शुरू करके जमातियों के संपर्क में आए लोगों को क्वारानटीन करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। वहीं उर्सला में भर्ती गोलाघाट के 9 लोगों को भी नारायणा रिसर्च सेंटर में क्वारन्टीन पर भेज दिया गया है।

--------------

विदेश से लौटे 60 लोग क्वारन्टीन पर

विदेश से लौटे और बिना स्वास्थ्य विभाग को सूचना दिए घर में बैठे लोगों को क्वारन्टीन करने की प्रक्रिया तेज कर दी गई है। संडे को हेल्थ डिपार्टमेंट की टीमों ने कुल 93 लोगों को क्वारांटीन पर भेजा। इसमे से 60 लोग विदेश से लौटे थे। जिन्होंने अब इसकी जानकारी दी है। जबकि बाकी 33 लोग दूसरे प्रदेशों से लौटे हैं। संडे तक कानपुर में कुल 4,107 लोग क्वारानटीन पर थे। वहीं 449 लोगों ने क्वारानटीन का समय पूरा किया। सीएमओ डॉ.अशोक शुक्ल से मिली जानकारी के मुताबिक एनआरआई सिटी के बुजुर्ग की तीसरी रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद अब कानपुर में 7 ही कोरोना वायरस के एक्टिव केस हैं। जिसमें एक पॉजिटिव केस संडे को मिला है।

कोरोना संदिग्ध बुजुर्ग को किया सुपुर्द ए खाक

रामा मेडिकल कालेज में बरीपाल सजेती के जिस संदिग्ध बुजुर्ग की सैटरडे दोपहर को मौत हुई थी.संडे को उनके शव को बकरमंडी के पास कब्रिस्तान में सुपुर्द ए खाक कर दिया। रामा मेडिकल कॉलेज से परिवार के कुछ लोगों की मौजूदगी में शव को पुलिस प्रशासन के लोग कब्रिस्तान लेकर पहुंचे थे। इससे पहले शव को सेनेटाइज करने के साथ उसे ठीक से सील करते हुए पैक कर दिया गया था। बुजुर्ग की कोरोना वायरस की रिपोर्ट अभी तक नहीं आई है, लेकिन फिर भी शव को दफना दिया गया।

7 कोरोना एक्टिव पेशेंट हैं, ये सभी जमाती

22 संदिग्धों की जांच रिपोर्ट आई संडे को

1 बुजुर्ग पेशेंट की रिपोर्ट आई निगेटिव

14 सैम्पल की रिपोर्ट आना अभी बाकी

85 से ज्यादा जमाती व उनके करीबी क्वारंटीन पर

93 लोगों को संडे को क्वारंटीन पर भेजा गया

60 लोग इनमें से विदेश से लौट हैं कानपुर

4,107 कुल लोग क्वारानटीन पर हैं शहर में

449 लोगों ने क्वारानटीन का समय पूरा किया

Posted By: Inextlive