आई स्पेशल

ओमप्रकाश

फोटो इन में है। पौड़ी प्लाटून्स टीम नाम से

-शुरुआत में सबसे कमजोर मानी जा रही थी पौड़ी प्लाूटन्स

-टीम में नहीं लिया गया कोई विदेशी खिलाड़ी, सभी 25 खिलाड़ी हैं देशी

-कल फाइनल में होगा नैनीताल एफसी लेक से मुकाबला

देहरादून,

बॉलीवुड की सुपर हिट फिल्म और शाहरुख खान फेम चक दे इंडिया फिल्म में टीम के कोच को अपनी टीम पर पूरा भरोसा होता है कि यह टीम एक दिन कामयाबी के झंडे गाड़ेगी। इसके लिए कोच अपनी उस टीम को निखारता है और एक दिन टीम विदेशी टीमों को शिकस्त देकर मेडल जीतकर लाती है। ऐसी ही कुछ कहानी नजर आ रही है यूएसएल की टीम पौड़ी प्लाटून्स की। इंडियन सुपर लीग की तर्ज पर फुटबॉल को प्लेटफार्म देने के लिए पहली बार उत्तराखंड में आयोजित उत्तराखंड सुपर लीग के फाइनल में पहुंची पौड़ी प्लाटून्स शुरुआत में सबसे कमजोर टीम मानी जा रही थी। लेकिन अब वो फाइनल में पहुंच गई है।

शुरू में लगातार हारे 3 मुकाबले

यूएसएल खेल रही बाकी टीमों में जहां अन्तर्राष्ट्रीय स्तर के 3 से 4 विदेशी खिलाडि़यों का चयन किया गया था, तो पौड़ी प्लाटून्स के ऑनर और कोच ने देशी खिलाडि़यों पर ही भरोसा जताया। इसके लिए उन्होंने उत्तराखंड के अलावा देश के अलग-अलग हिस्सों से खिलाडि़यों का चयन किया। लीग मुकाबलों में लगातार 3 मैच हारने के बाद टीम के प्रदर्शन में कुछ सुधार आया और 6 मैचों में 7 प्वाइंट के साथ गोल औसत की बदौलत टीम सुपर 8 में पहुंची। इसके बाद सुपर 8 में यूएसएल खिताब की दावेदार मानी जा रही पिथौरागढ़ पैंथर्स टीम ने पौड़ी प्लाटून्स को 5-0 से रौंदकर टीम के फाइनल में पहुंचने की उम्मीदों को झटका दे दिया था, लेकिन पौड़ी प्लाटून्स इसके बाद भी संभली और सुपर 8 के बाकी तीनों मुकाबलों में जीत दर्ज कर फाइनल में जगह पक्की कर ली। सुपर 8 में खास बात यह रही कि अपने अंतिम मुकाबले में पौड़ी प्लाटून्स का सामना देहरादून कैपिटल रेंजर्स से हुआ। देहरादून कैपिटल रेंजर्स भी खिताब की प्रबल दावेदारों में से एक मानी जा रही थी, लेकिन पौड़ी प्लाटून्स ने उसे 1-0 से शिकस्त देकर फाइनल का टिकट पक्का किया।

इन खिलाडि़यों ने किए गोल

टीम के तुषार चौधरी अब तक 5 गोल कर चुके हैं। इसके अलावा मुजम्मिल खान और शशांक एक-एक गोल कर चुके हैं। गोलकीपर सुखविंदर सिंह ने अपनी शानदार गोलकीपिंग से कई मौको पर कई गोल बचाए। सुखविंदर टूर्नामेंट मे बेस्ट गोलकीपर की दौड़ में भी शामिल हैं। पौड़ी प्लाटून्स के खिलाडि़यों को अधिकतम 70 और न्यूनतम 40 हजार रुपए में खरीदा गया है।

पौड़ी प्लाटून्स पर एक नजर-

लीग मुकाबले

उत्तरकाशी बीट पौड़ी 2-1

हरिद्वार बीट पौड़ी 3-1

देहरादून बीट पौड़ी 2-1

पौड़ी बीट टिहरी 2-0

पौड़ी वर्सेस रुद्रप्रयाग 2-2

पौड़ी बीट चमोली 4-2

सुपर 8 मुकाबले-

पिथौरागढ़ बीट पौड़ी 5-0

पौड़ी बीट बागेश्वर 1-0

पौड़ी बीट हरिद्वार 1-0

पौड़ी बीट देहरादून 1-0

टीम में कहां-कहां के खिलाड़ी

खिलाड़ी जगह

4 पंजाब

5 उत्तराखंड

2 महाराष्ट्र

3 यूपी

2 झारखंड

2 बंगाल

6 पौड़ी

1 राजस्थान

Posted By: Inextlive