-शिकायतकर्ताओं को छह घंटे तक थाने में बैठाया रखा

-नेता का फोन आने पर पीडि़तों को छोड़ा

Sardhana : जब पुलिस पीडि़तों को ही अपराधियों की तरह घंटों तक हिरासत में थाने में बैठाकर रखेगी तो भला पीडि़त अपनी शिकायत कहां करेंगे? ऐसे ही एक मामले में मारपीट की शिकायत लेकर थाने पहुंचे दो भाइयों को पुलिस ने छह घंटे हिरासत में बैठाए रखा। जानकारी मिलने पर परिजन भी थाने पहुंच गए। काफी जद्दोजहद के बाद में किसी राजनेता का फोन आने पर पुलिस ने दोनों भाइयों को छोड़ा।

पैसे मांगने पर भाइयों से मारपीट

पोहल्ली निवासी नेतराम व सोनू पुत्रगण किशनपाल ने बताया कि गांव के ही एक दबंग पर करीब डेढ़ वर्ष से उनके 20 हजार रुपये उधार थे। कई बार तगादा करने के बाद भी उसने पैसे नहीं लौटाए। आरोप है कि बुधवार को दबंग ने उनके साथ मारपीट कर दी। साथ ही धमकी भी दी। जिसकी शिकायत लेकर दोनों भाई थाने पहुंचे थे, मगर पुलिस ने उन्हें ही हिरासत में ले लिया और छह घंटे तक बैठाए रखा। मामले की जानकारी मिलने पर उनके परिजन मौके पर पहुंचे और पुलिस से उन्हें छोड़ने की मांग की। लेकिन उन्हें इधर-उधर के रास्ते बताने लगी।

पुलिस के खिलाफ परिजनों में रोष

परिजनों ने राजनीति से जुड़े किसी व्यक्ति से संपर्क साधा। उसके फोन करने पर पुलिस ने दोनों भाइयों को छोड़ दिया। पुलिस के रवैये को लेकर पीडि़तों व उनके परिजनों में रोष दिखाई दिया। उन्होंने मामले की शिकायत उच्च अधिकारियों से करने की बात कही है। इस संबंध में बात करने पर सीओ बृजेश कुमार सिंह ने कहा कि मामला उनके संज्ञान में नहीं है। वह इसकी जांच कराएंगे।

Posted By: Inextlive