विद्युत बकाएदारों को अंतिम मौका

2015-02-08T07:00:36Z

- 28 फरवरी तक बकाया बिल जमा करने पर मिलेगी पचास परसेंट की छूट

- प्रमुख सचिव के निर्देश पर पावर कार्पोरेशन ने शुरू किया अभियान

ख्8 फरवरी तक बकाया बिल जमा करने पर मिलेगी पचास परसेंट की छूट

- प्रमुख सचिव के निर्देश पर पावर कार्पोरेशन ने शुरू किया अभियान

ALLAHABAD: ALLAHABAD@inext.co.in

ALLAHABAD: बिना बिजली का भुगतान किए धड़ल्ले से इसका यूज करने वाले लोगों को विभाग ने एक अंतिम मौका दिया है। इसके लिए विभाग ने ख्8 फरवरी तक का समय निर्धारित किया है। इसके बाद बकाए पर बिजली कनेक्शन किसी भी हाल में नही चला सकेंगे। ओटीएस योजना के तहत बकाए बिल पर विभाग ने पचास फीसदी सरचार्ज माफ किया गया है। बता दें कि हाल ही में यूपी के प्रमुख सचिव अलोक रंजन ने वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए जिला प्रशासन और विभाग के अधिकारियों को बकाएदारों को लेकर एक निर्देश दिया था। जिसके तहत प्रदेश में जितने भी छोट बडे बकाएदार हैं, उन सभी के खिलाफ अभियान चलाकर कार्रवाई किए जाने का कड़ा निर्देश दिया गया है। जिसे देखते हुए विभाग ने सभी बकाएदारों को अंतिम मौका दिया है।

योजना का उठा सकते हैं लाभ

विभाग ने मार्च महीने को करीब देखते हुए अपना अभियान काफी तेज करने का हाल ही में एक मीटिंग में निर्णय लिया है। इसमें सिटी और ग्रामीण इलाकों के सभी बकाएदारों को चिंहित कर सूची बनायी जा रही है। उपभोक्ताओं को बिल जमा करने के लिए नोटिस देने के साथ कनेक्शन काटने का अभियान तेज किया जाएगा। योजना में स्थायी रूप से विच्छेदित बकाएदारों के प्रकरणों को सम्मिलित किया गया है। ऐसे उपभोक्ता जिनके विरुद्ध सेक्शन फ् व भ् की नोटिस निर्गत हो चुकी है वे भी इस इस योजना का लाभ प्राप्त कर सकते हैं। योजना का लाभ उठाने के लिए पंजीकरण की अंतिम तिथि ख्8 फरवरी तक निर्धारित की गयी है। यदि उपभोक्ता पंजीकरण के पश्चात बिल प्राप्ति के बाद निर्धारित तिथि तक बिल का भुगतान सुनिश्चित नहीं करता है तो बाद में कोई विचार नहीं किया जाएगा।

करेली उपकेन्द्र से जुड़े गंगानगर करेली उपकेंद्र से जुड़े दर्जनों इलाकों में नौवें दिन भी बिजली व पानी का संकट बना हुआ है। दरअसल पिछले महीने ख्8 जनवरी को इलाके को बिजली आपूर्ति करने वाला ब्00 केवीए क्षमता का ट्रांसफार्मर अचानक फुंक गया था। जिसके बाद उपभोक्ताओं को बिजली व पानी की समस्या का सामना करना पड़ रहा है बीती रात विभाग द्वारा नया ट्रांसफार्मर देने का आश्वासन दिया गया था मगर इसके बावजूद सेटरडे तक नया ट्रांसफार्मर नहीं लग सका। जबकि बिजली सप्लाई को लेकर उपकेन्द्र के कर्मचारियों से कई बार इलाके के लोगों की झड़प हो चुकी है। विभाग के लोग स्टोर से ट्रांसफार्मर न मिलने का हवाला लगातार दे रहे हैं। सिटी के कई अन्य इलाकों में ट्रांसफार्मर फुंकने से लोग लगातार बिजली की समस्या से जूझ रहे हैं।


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.