जीआरपी, आरपीएफ थाने के उपर रेल कर्मचारी बिल्डिंग में लगे वाटर कूलर में तैर रही काई, बदबू से हाल-बेहाल

ALLAHABAD: रेलवे अपने कर्मचारियों को ऐसा पानी पिला रहा है जिसे पीकर कई बीमार पड़ गए हैं। रविवार को जब पानी में बदबू आने पर कर्मचारियों ने कार्यालय में लगे वाटर कूलर का ढक्कन उठाया तो अंदर का नजारा देख उनके होश उड़ गए। वाटर कूलर में काई तैर रही थी और पानी इतना बदबू मार रहा था कि वहां खड़े रहना मुश्किल था।

बिल्डिंग में हैं कई कार्यालय

इलाहाबाद जंक्शन के प्लेटफार्म नंबर एक पर जीआरपी और आरपीएफ थाने के बगल में रेलवे की बिल्डिंग है। इसके फ‌र्स्ट फ्लोर पर पार्सल सुपरवाईजर ऑफिस, एसएस ऑफिस, सीटीआई ऑफिस, बुकिंग पर्यवेक्षक कार्यालय, टिकट संग्रहालय, लेखा कार्यालय, आरपीएफ-जीआरपी इंटेलीजेंस कार्यालय, कर्मचारी यूनियन हॉल आदि हैं। इन ऑफिसों में 100 से अधिक कर्मचारी पर डे ड्यूटी करते हैं। इन कर्मचारियों के लिए बिल्डिंग में वाटर कूलर लगा है। पूरी गर्मी कर्मचारियों ने इसी कूलर से पानी पीया।

एक-एक कर पड़ने लगे बीमार

रेलवे के इन कार्यालयों में तैनात कर्मचारियों ने बताया कि पिछले कुछ दिनों से अचानक उनके बीच के लोग बीमार पड़ने शुरू हुए। किसी को पेट दर्द की शिकायत होती थी तो कोई उल्टी-दस्त का शिकार हुआ। कई को कर्मचारियों को अस्पताल में एडमिट तक होना पड़ा। लगातार फैल रही बीमारी का कारण कर्मचारियों की समझ में नहीं आ रहा था। अचानक शनिवार को उनके बीच के किसी साथी ने कहा कहीं यहां का पानी तो खराब नहीं। यह सुनने के बाद कर्मचारियों ने वाटर कूलर का ढक्कन उठाया तो अंदर का नजारा देख उनके होश उड़ गए।

आई नेक्स्ट रिपोर्टर को बुलाया

वाटर कूलर के अंदर की हालत देखकर कर्मचारियों ने आई नेक्स्ट रिपोर्टर को फोन कर बुलाया। उन्होंने बताया कि वे लगातार यही पानी पी रहे हैं और बीमार पड़ रहे हैं। उन्होंने बताया कि वर्षो पहले यह वाटर कूलर यहां लगाया गया था। कर्मचारी बहुत खुश हुए थे कि अब उन्हें ठंडा-ठंडा पानी पीने को मिलेगा, लेकिन यही पानी अब उनके लिए मुसीबत बन गया। पिछली बार कब वाटर कूलर की सफाई हुई थी, इसकी जानकारी किसी को नहीं है।

वर्जन-

कर्मचारियों ने वाटर कूलर से दूषित पेयजल आपूर्ति की शिकायत नहीं की थी। यदि ऐसा हो रहा है तो इसे गंभीरता से लेते हुए आईओडब्ल्यू से इसकी जांच कराने के साथ खराबी दूर की जाएगी।

राजाराम राजपूत, स्टेशन मैनेजर, इलाहाबाद जंक्शन

Posted By: Inextlive