- समर वैकेशन से पहले ट्रेंस में टिकट मिलना हुआ मुश्किल

- लॉन्ग रूट्स की ट्रेंस में टिकट के लिए चक्कर काट रहे पैसेंजर्स

VARANASI:

समर वैकेशन की आहट ने रिजर्वेशन सेंटर पर भीड़ बढ़ा दी है। इस दौरान आउटिंग का प्लैन बनाए लोग एक अदद कंफर्म टिकट के लिए रिजर्वेशन सेंटर के चक्कर काट रहे हैं। लेकिन मुसीबत यह है कि उनको कंफर्म टिकट ही नहीं मिल पा रहा है। सिचुएशन यह है कि कैंट से मेट्रो सिटीज की ओर जाने वाली ट्रेंस में एक अदद टिकट मिलना मुश्किल हो गया है। इन रूट्स पर चलने वाली किसी भी ट्रेन में अब कंफर्म टिकट अवेलेबल नहीं है। यहां तक कि रिजर्वेशन होना भी मुश्किल हो गया है। कई ट्रेंस में तो नो रूम शो होने लगा है। ऐसे में जर्नी के लिए प्लैन बनाए लोगों को अनरिज‌र्व्ड टिकट और वेटिंग टिकट ही एकमात्र सहारा है। यदि कंफर्म टिकट का इंतजार करेंगे तो प्लैन बनाए लोगों के हाथ में जुलाई बाद ही कंफर्म टिकट आएगा।

निराशा लग रही हाथ

लॉन्ग रूट्स की सभी ट्रेंस में समर वैकेशन से पहले ही लगभग सभी सीट्स फुल हो गई थी। वहीं बची हुई सीट्स वेडिंग सीजन के चलते घर आने और वापस लौटने वालों से भर चुकी हैं। अब वैकेशन के बाद में घूमने का प्लैन बनाने वालों को निराशा हाथ लग रही है। उन्हें अपनी जर्नी डेट आगे बढ़ाने के बाद भी कोई फायदा नहीं मिल रहा है। कारण कि रिलेटेड ट्रेन में कंफर्म टिकट तो दूर रिजर्वेशन भी नसीब नहीं हो रहा है। ऐसे में जिनको जर्नी करना जरूरी है वे जनरल या वेटिंग टिकट लेकर ही रवाना हो रहे हैं। बीच रास्ते में किसी तरह सेटिंग कर अपनी जर्नी पूरी कर रहे हैं।

इनका साथ लाया मुसीबत

समर वैकेशन और वेडिंग सीजन साथ पड़ने का सबसे ज्यादा इफेक्ट ट्रेंस पर ही पड़ रहा है। ट्रेंस में अप्रैल से स्टार्ट हुई भीड़ जुलाई लास्ट तक जारी रहेगी। इसी बीच जहां लोगों को फैलिमी संग आउटिंग पर जाना है तो वहीं घर और रिलेटिव्स के यहां शादियों में शामिल होने के लिए लोगों को ट्रैवेल करना पड़ रहा है। यह सिलसिला दो से तीन महीने तक चलने के आसार हैं। इसके बाद ही लोगों को कंफर्म टिकट नसीब होने की संभावना है। फिलवक्त कंफर्म टिकट पाए पैसेंजर्स ही शान से जर्नी कर पाएंगे।

Posted By: Inextlive