- चहेतों को राशन दिलाने के लिए प्रधान समिति का दे रहे चेतावनी

BAREILLY:

गांव में पब्लिक के बीच अपनी छवि बनाए रखने के लिए ग्राम प्रधान कोटेदारों पर अपनी धौंस जमा रहे हैं। अपने चहेते को मनमाना राशन दिलाने के लिए प्रधान कोटेदारों पर दबाव बना रहे हैं। राशन नहीं देने पर पांच सदस्यीय समिति का हवाला देकर कोटेदारी खत्म कर देने की नसीहत से भी बाज नहीं आ रहे हैं। प्रधानों के खिलाफ कोटेदारों की शिकायत डीएसओ ओर प्रशासन के अधिकारियों तक भी पहुंच रही है।

दे रहे चेतावनी

पांच सदस्यीय समिति में प्रधान, लेखपाल, क्षेत्र पंचायत सदस्य और दो ग्राम समिति के सदस्य होते हैं। जिनकी यह जिम्मेदारी होती है कि संबंधित गांव के लोगों को निष्पक्ष और पारदर्शिता के साथ राशन मिल सके। कोटेदारों की मनमानी रोकने के लिए यह समिति बनाई गयी है। लेकिन ग्राम प्रधान इस समिति का नाजायज फायदा उठाने के लिए कोटेदारों पर ही डरा रहे हैं। उनकी बात नहीं मानने पर कोटेदारी खत्म करने की चेतावनी दे रहे है।

निष्पक्ष होकर बांटे राशन

मामले की शिकायत डीएसओ केएल तिवारी तक भी पहुंची है। केएल तिवारी का कहना कि प्रधान अपने चहेतों को राशन दिलाने के लिए कोटेदारों पर दबाव बनाते हैं। जो कि गलत है कोटेदार यदि सही तरीके से राशन वितरण कर रहे है, तो उन्हें किसी बात से डरने की जरूरत नहीं है। समिति यदि कोई शिकायत दर्ज कराती है, तो उसकी बकायदा जांच होगी। उसके बाद ही कोई कार्रवाई किसी पर होगी।

Posted By: Inextlive