- राजधानी में इस साल सड़क हादसों में चार गुना इजाफा

- रविवार को देहरादून में हुए दो सड़क हादसे

DEHRADUN

दून में लगातार सड़क हादसे बढ़ते जा रहे हैं। सड़क सुरक्षा को लेकर ट्रैफिक पुलिस समेत अन्य विभाग लाख दावे करें, लेकिन सड़क हादसों पर लगाम नहीं लग पा रहा है। आलम यह है कि दिन ब दिन दून में तेज रफ्तार वाहनों से कई जिंदगियों पर ब्रेक लग रहा है। रविवार को दून में दो अलग-अलग सड़क हादसों में फिर दो लोगों ने अपनी जिंदगी को अलविदा कह दिया। पहला मामला सुबह-सुबह रायपुर इलाके का है जहां स्कूटर सवार ने हादसे में अपनी जान गंवा दी। वहीं दूसरा मामला पौंटा हाईवे स्थित हरबर्टपुर का है जहां कार ने एक्टिवा सवार को टक्कर मार दी। हादसे में स्कूटी सवार की मौत हो गई।

रायपुर में हुआ हादसा

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार सोनू पुत्र मोहम्मद जाकिर उम्र ख्भ् साल निवासी गली नंबर ख् भगत सिंह कॉलोनी सुबह करीब 7 बजे अपने स्कूटर से चूना भट्टा स्थित कबाड़ी वाली गली से सोनू पार्षद के घर की ओर जा रहे थे। इस बीच सामने से आ रही इंडिका कार यूके 07 टीए 90ख्7 ने स्कूटर सवार को टक्कर मार दी। आनन फानन में वहां मौजूद लोगों ने स्कूटर सवार को हॉस्पिटल पहुंचाया। हॉस्पिटल में डॉक्टर ने स्कूटर सवार सोनू को मृत घोषित कर दिया। एसओ रायपुर प्रदीप राणा ने बताया कि मामले में शव को कब्जे में लेते हुए पोस्टमार्टम को भेज दिया गया। परिजनों को मामले की सूचना दे दी गई है।

एक्सीडेंट में स्कूटी सवार की मौत

इसके अलावा राजधानी में दूसरा हादसा पौंटा हाईवे पर हुआ। पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार सोमवार सुबह करीब 8 बजे आसनबाग चौक के पास वाहन स। सी। एच। 0क्ए ई 0फ्भ्म् आई-ट्वेंटी कार और वाहन स। यूके 07 ए एफ 090ख् स्कूटी की आपास मे टक्कर हो गयी, जिसे अंजू पत्नी विक्रमजीत सिंह उम्र ब्भ् वर्ष निवासी फतेहपुर ग्रान्ट थाना सहसपुर की मौत हो गई। स्कूटी में पीछे बैठी महिला नेहा पत्नी राहुल और मोहित चौधरी पुत्र राजेन्द्र प्रसाद घायल हो गए। पुलिस ने हादसे के बाद वाहनों को कस्टडी में ले लिया।

---

देहरादून में हादसों के आंकड़े

वर्ष कुल हादसे घायल मौत

मार्च ख्0क्म् 7ब् भ्ख् फ्भ्

ख्0क्भ् 90 8ख् फ्म्

ख्0क्ब् 7ख् म्0 फ्8

----------

लगातार रैश ड्राइविंग और ओवर स्पीड गाड़ी चलाने वालों पर कार्रवाई जारी है। इसके साथ ही लोगाें को ट्रैफिक सेंस के प्रति जागरूक भी किया जा रहा है।

डा। सदानंद दाते, एसएसपी देहरादून

Posted By: Inextlive