आगरा। शहर में हाईवे पर बस स्टैंड चलता है। ये अवैध स्टैंड डग्गेमार वाहन चालकों ने नहीं बल्कि रोडवेज चालकों ने ईजाद किया है। आईएसबीटी में न खड़े होकर बसें हाईवे पर खड़ी रहती हैं। इससे जहां हादसे की आशंका बनी रहती है, वहीं राहगीरों को भी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। दिनभर जाम की स्थिति बनी रहती है।

बन जाते हैं जाम के हालात

एनएच-2 से आईएसबीटी के लिए जो कट है, वहां पर परिवहन निगम की बसें कतार में खड़ी हो जाती हैं। इनके साथ ही प्राइवेट बसें भी खड़ी रहती हैं। इससे जाम की स्थिति बन जाती है, लेकिन चालक इससे बेपरवाह रहते हैं। राहगीरों को परेशानी होती है। हॉर्न बजाओ या फिर उनसे बसें हटाने के कहो, चालक मनमानी ही करते हैं।

आधे घंटे तक खड़े रहती हैं

ऐसा नहीं हैं कि सवारी उतारने के यहां रुकती हों, बल्कि सवारियां भरने के लिए आधे घंटे तक खड़ी रहती हैं। कभी-कभी तो यहां खड़ी होने वाली बसों की संख्या में आठ से 10 तक पहुंच जाती है, जो हाईवे पर ट्रैफिक को प्रभावित करने के साथ ही आम लोगों के लिए परेशानी का भी सबब बनता है।

आखिर क्यों नहीं होती कार्रवाई

व्हीकल एक्ट में जुर्माने में हुई बढ़ोत्तरी के बाद टै्रफिक पुलिस और परिवहन विभाग शहर में वाहनों की चेकिंग करने टूट पडे़ हैं। दनादन चालान किए जा रहे हैं। लेकिन, नो पार्किंग में खड़े इन बसों की ओर किसी विभाग का ध्यान नहीं जा रहा।

Posted By: Inextlive