RANCHI: राजधानी रांची के नामकुम थाना क्षेत्र के कालीनगर के पास एक नाबालिग छात्रा को अगवा किए जाने की खबर के बाद पूरे इलाके में हड़कंप मच गया है। बताया जा रहा है कि शनिवार की सुबह छात्रा स्कूल जा रही थी, इसी दौरान मारुति वैन में सवार होकर आए अपराधियों ने उसका अपहरण कर लिया। इधर, छात्रा के पीछे साइकिल से जा रही एक लड़की ने इस वाकये को देखा और पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने आसपास के लोगों से पूछताछ की और सीसीटीवी फुटेज की जांच की, जिसमें साफ हो गया कि घटना को दिनदहाड़े अंजाम दिया गया है, लेकिन गंभीर मामला यह है कि देर शाम तक ना तो पीडि़ता के परिजनों ने पुलिस से सम्पर्क किया ना ही पीडि़ता की पहचान ही पुलिस के समक्ष साफ हो पाई। अपराधियों के जमशेदपुर के रास्ते की ओर फरार होने की खबर है। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस लगातार आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है।

सिल्वर कलर की मारुती वैन

कालीनगर की रहने वाली नाबालिग छात्रा सुबह 7 बजे स्कूल जा रही थी जब 4 की संख्या में अपराधियों ने उसे दिनदहाड़े अगवा कर लिया। एक सिल्वर कलर की मारुति वैन में बैठे युवकों ने उसे जबरदस्ती अपने साथ कार में बिठाया और जमशेदपुर वाले रास्ते की तरफ फरार हो गए। छात्रा के अपहरण की सूचना एक प्रत्यक्षदर्शी लड़की ने पुलिस को दी। अपहरण की सूचना मिलने के बाद पुलिस लगातार छापेमारी में जुटी हुई है। फिलहाल लड़की कौन है, उसके परिजन, परिवार के बारे में भी कोई खबर नहीं मिल पायी है। पुलिस की छानबीन जारी है।

चेकिंग अभियान जारी

अज्ञात अपराधियों के द्वारा छात्रा को जबरदस्ती अपहरण करने के मामले में रांची पुलिस की टीम टीम अलग-अलग इलाकों में छापेमारी कर रही है। जमशेदपुर और रांची रिंग रोड जाने वाले हर रास्ते में सघन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। लेकिन अगवा की गई नाबालिग छात्रा का रांची पुलिस देर रात तक कोई सुराग हासिल नहीं कर पाई है। उसके परजिन सामने नहीं आए हैं।

क्या कहती है प्रत्यक्षदर्शी

प्रत्यक्षदर्शी छात्रा के अनुसार वह भी अपने स्कूल के लिए जा रही थी इसी दौरान उसने देखा कि एक वैन से दो अंकल बाहर निकले और स्कूल जा रही छात्रा को पकड़कर जबरदस्ती अपनी कार में बिठा लिया। इस दौरान वह लड़की लगातार बचाओ, बचाओ चिल्ला रही थी। प्रत्यक्षदर्शी छात्रा के अनुसार जब अपराधियों की नजर उन पर पड़ी तो उनमें से एक ने उसे भी उठा लेने को कहा जिसके बाद वह बहुत तेजी के साथ अपने घर पहुंची और उसके बाद थाने जाकर पुलिस को पूरा मामला बताया।

पुलिस के छूटे पसीने

दिनदहाड़े स्कूली छात्रा के अपहरण की सूचना मिलते ही पूरी रांची पुलिस के होश उड़ गए। आनन-फानन में पुलिस एक्टिव हुई, इलाके के सभी सीसीटीवी फुटेज को पुलिस खंगाल चुकी है। फुटेज में एक सिल्वर कलर का वैन दिखा भी है लेकिन सीसीटीवी फुटेज में उसका नंबर साफ नहीं आ रहा है रांची के ग्रामीण एसपी ऋषभ झा के साथ कई पुलिस अधिकारी अगवा छात्रा को ढूंढने में लगे हुए हैं। लेकिन अभी तक उन्हें इसमें कोई सफलता हाथ नहीं लगी है।

पुलिस टीम कांड में इस्तेमाल किए गए मारुति वैन को तलाश रही है। साथ ही पीडि़ता के परिजनों को भी तलाशा जा रहा है। परिजनों के मिलने के बाद ही मामला साफ हो पाएगा।

अनीश गुप्ता, एसएसपी, रांची

Posted By: Inextlive