- एक माह से रसोई गैस न मिलने पर भड़के उपभोक्ता

- उपभोक्ताओं का आरोप काला बाजारी कर रहे संचालक

VIKASHNAGAR (JNN) : एक माह से रसोई गैस नहीं मिलने से लक्ष्मीपुर के उपभोक्ताओं ने मंगलवार को इंडेन गैस एजेंसी के प्रबंधक का घेराव किया। उपभोक्ताओं का आरोप है कि छह मार्च को बु¨कग कराने के बावजूद उन्हें अभी तक रसोई गैस उपलब्ध नहीं कराई गई, जिसके चलते उन्हें अप्रैल माह में बढ़ी हुई कीमत पर सिलेंडर लेना पड़ेगा।

संचालक पर लगाया आरोप

विकासनगर व आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों में रसोई गैस की किल्लत बड़ी समस्या बनी हुई है। आए दिन उपभोक्ता गैस की मांग को लेकर एजेंसी कार्यालय पर धरना प्रदर्शन करते रहते हैं, बावजूद इसके एजेंसी संचालकों द्वारा कभी भी उपभोक्ताओं को समय पर उपलब्ध नहीं कराई जाती है। संचालक हर बार गोदाम से सिलेंडर कम प्राप्त होने की बात कह कर उपभोक्ताओं को बैरंग लौटा देते हैं, जबकि उपभोक्ता एजेंसी संचालक पर गैस की कालाबाजारी करने का आरोप लगाते रहते हैं। मंगलवार को लक्ष्मीपुर के ग्रामीणों ने एक माह से रसोई गैस उपलब्ध नहीं होने पर एजेंसी कार्यालय में हंगामा काट कर प्रबंधक का घेराव किया।

नहीं उपलब्ध कराई गैस

ग्राम प्रधान रीना डोगरा ने कहा कि छह मार्च को ग्रामीणों द्वारा गैस की बु¨कग करा दी गई थी। बावजूद इसके ग्रामीणों को रसोई गैस उपलब्ध नहीं कराई जा रही है, जबकि अन्य क्षेत्रों में लगातार सिलेंडरों की आपूर्ति की जा रही है। ग्राम प्रधान ने आरोप लगाया कि एजेंसी संचालकों द्वारा हर दिन बड़ी मात्रा में सिलेंडरों की कालाबाजारी की जा रही है, जिसके चलते ग्रामीण क्षेत्रों के उपभोक्ताओं को समय पर गैस नहीं मिल पा रही है। ग्रामीणों ने एजेंसी प्रबंधक का घेराव कर शीघ्र सिलेंडर उपलब्ध कराने की मांग की। घेराव करने वालों में विजय डोगरा, तेज बहादुर गुरुंग, विनोद थापा, श्रवण सिंह, राधा, रूपा, सुखदेव, रमेश, किशन, अनीता देवी, सुरेश कुमार आदि शामिल रहे।

Posted By: Inextlive