-रामगंगा चौकी पुलिस रामगंगा नदी में पकड़ने गई थी अवैध शराब

-नदी में घुसे लेकिन नहीं मिले तस्कर, लहन नष्ट कर करना पड़ा संतोष

BAREILLY: अवैध शराब यानी कच्ची शराब पकड़ने के लिए रामगंगा चौकी की पुलिस ग्रामीण बनकर किला नदी में तो कूद पड़ी लेकिन पुलिस उस वक्त हैरान और परेशान हो गई जब उनकी आंखों के सामने तस्कर अचानक अदृश्य हो गए। तस्करों ने नदी में पड़ी जलकुंभी उठाकर सिर पर ओढ़ ली और फिर नीचे तैरकर गायब हो गए। तीन घंटे के इंतजार के बाद मजबूरन पुलिस को लहन नष्ट कर ही संतोष करना पड़ गया। पुलिस पिछले तीन दिनों से लगातार बिरिया नरायणपुर और ऊंचा गांव के पास रामगंगा और किला नदी में शराब तस्करों की धरपकड़ का अभियान चला रही है। पुलिस सादी वर्दी में ग्रामीण बनकर ऑपरेशन चला रही है लेकिन तस्कर फिर भी पुलिस को पहचान ले रहे हैं। ऑपरेशन टीम में रामगंगा चौकी इंचार्ज राजेश कौशिक, कांस्टेबल राजवीर और शहजाद शामिल हैं।

अॉपरेशन 1-

कुत्ते की मदद से भागे तस्कर

7 मई की रात में रामगंगा चौकी की पुलिस ने रामगंगा नदी के किनारे बन रही अवैध शराब पकड़ने के लिए नदी में छलांग लगा दी। पुलिस ने नदी के दोनों ओर से टीम को लगाया। जैसे ही पुलिस ने टार्च लगाई कि तभी तस्करों के कुत्ते ने भौंकना शुरू कर दिया और तस्कर नदी तैरकर भाग निकले। पुलिस के हाथ सिर्फ एक ही तस्कर आ सका। तस्करों का पालतू कुत्ता भी नदी तैरकर फरार हो गया।

अॉपरेशन 2

तीन घंटे तक किया तस्कराें का इंतजार

9 मई की सुबह फिर से चौकी पुलिस तस्करों को पकड़ने के लिए किला नदी में पहुंच गई। पुलिस को देखते ही तस्कर समझ गए और नदी किनारे जलकुंभी में 50 मीटर दूर खड़े हो गए। तस्करों को लगा कि पुलिस नदी में नहीं कूदेगी लेकिन टीम नदी में कूद गई। पुलिस को अंदर आता देख वहां मौजूद चारों तस्करों ने नदी से जलकुंभी उठाई और सिर पर ओढ़कर बैठ गए। पुलिस उनके पास तक पहुंची लेकिन सभी नदी में तैरकर फरार हो गए।

अॉपरेशन 3

नदी में कूदकर हुए फरार

11 मई की सुबह एक बार फिर से पुलिस रामगंगा नदी में कच्ची शराब पकड़ने के लिए कूद पड़ी। यहां सब्जियों की खेती की आड़ में शराब बनाई जा रही थी। पुलिस को देखते ही तस्कर नदी में कूदकर फरार हो गए। एक बार फिर से पुलिस को लहन नष्ट करके ही संतोष करना पड़ा। इस तरह से ऑपरेशन लगातार जारी है लेकिन पिछले एक सप्ताह में सिर्फ दो ही तस्कर हाथ आए हैं, बाकी सब फरार हो गए हैं।

Posted By: Inextlive