साउथ इंडियन मसाला सर्च करने पर Google पर दिखती हैं सिर्फ लड़कियां, अब भारतीय मांग रहे इसका जवाब

Updated Date: Mon, 10 Jul 2017 05:54 PM (IST)

यह बात तो शायद हम सभी जानते हैं कि आजकल हर बात का जवाब लोग गूगल से मांगते हैं लेकिन गूगल द्वारा दिए सभी जवाब क्‍या सही होते हैं। हम सही सोच सोचकर परेशान हैं। इस समय गूगल पर की गई एक सर्च ने ऐसा बवाल मचा दिया है कि शशि थरुर से लेकर तमाम लोग नहा धोकर गूगल के पीछे पड़ गए हैं।

मसालों के इस्तेमाल से खाना जायकेदार बनता है, लेकिन यहां तो गूगल पर साउथ इंडियन मसाला सर्च करने वालों के मुंह का ही नहीं बल्कि दिमाग का जायका भी बिगड़ा जा रहा है। वजह यह है कि South Indian Masala सर्च करने पर गूगल किसी मसाले की तस्वीर नहीं बल्कि सिर्फ लड़कियों की तस्वीरें दिखाता है। हाल ही में एक यूजर वेनेशा के सामने यह सर्च रिजल्ट आया तो उनका खूल खौल उठा और उन्होंने बिना देरी किए गूगल और उसके सीईओ से टि्वटर पर जवाब मांग लिया।

साउथ इंडियन मसालों के लिए गू्गल का यह सर्च रिजल्ट वाकई समझ से परे है।

इसमें खास बात तो यह है कि North Indian Masala सर्च करने में सिर्फ मसाले से जु़ड़ी तस्वीरें दिखती हैं।

यह बात बवाल में तब बदल गई जब शशि थरूर ने इस मामले में गूगल के खिलाफ मोर्चा खोल दिया। कांग्रेस लीडर शशि थरूर ने इस सर्च रिजल्ट को बहुत ही विचित्र और अपमानजनक बताते हुए टि्वटर पर ही गूगल से जवाब मांग लिया।

इसके बाद तो गूगल सर्च रिजल्ट्स से खार खाए तमाम लोग टि्वटर के मैदान में आ गए है और जमकर भड़ास निकाली।


16 साल का दूल्हा, 70 साल की दुल्हन

हालांकि बाद में कुछ इंटरनेट एक्सपर्ट टाइप लोगों ने पूरे मामले में गूगल का बचाव करते हुए ऐसे लोगों को ही दोषी ठहराया जो वेब कंटेट का गलत कीवर्ड्स के साथ डिस्प्ले कराते हैं। उसी का नतीजा है यह सर्च पेज, जिस पर मच रहा है इतना बवाल।


लोग इस खूबसूरत लड़की को सुपर मॉडल समझ रहे थे, पर वो निकली इजरायली सोल्जर

Interesting News inextlive from Interesting News Desk

Posted By: Chandramohan Mishra
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.