- एक दर्जन फाल्ट्स से कानपुराइट्स दिन भर रहे परेशान

KANPUR : गरमी का आगाज होते ही बिजली संकट का रूप दिखने लगा है। ट्यूजडे को एक दर्जन से ज्यादा फाल्ट्स ने कानपुराइट्स को आने वाले दिनों में भीषण बिजली संकट की तस्वीर दिखा दी। ट्यूजडे को तापमान चढ़ने के साथ ही फाल्ट होने शुरू हो गए। सुबह 9 बजे पोखरपुर में 11 केवी फीडर में अण्डरग्राउन्ड फाल्ट होने से पूरे इलाके की बिजली गुल हो गई। करीब 12 बजे तक यह फाल्ट ठीक हो सका, लेकिन इसी बीच नवाबगंज सबस्टेशन के 11 केवी तिलकनगर फीडर भी फाल्ट पर आ गया।

टूट गई एलटी लाइन

वहीं कोयला नगर में एलटी लाइन टूट जाने से सुबह गई बिजली शाम को आई। फूलबाग सबस्टेशन से निकला फीडर भी अण्डरग्राउन्ड फाल्ट की चपेट में आ गया। इस फीडर से जुड़े एक दर्जन इलाकों में लोगों को बिजली संकट से जूझ्ाना पड़ा।

परमट में दिन भर लाइट नहीं

म्योर मिल के 11 केवी फीडर में आई खराबी ने परमट क्षेत्र के लोगों को पूरे दिन बिजली से महरूम रखा। वहीं नौबस्ता के गुलमोहर फीडर में फाल्ट से भी दिन भर इलाके में बिजली नहीं आई।

पेड़ों की छटाई से बिजली गुल

नवाबगंज क्षेत्र में पेड़ों की छटाई की वजह से एनबी-2 33 केवी फीडर दोपहर 3 बजे से शाम छह बजे तक बंद किया गया। पूरे इलाके में बिजली नहीं रही। पेड़ों की छटाई का काम बुधवार को भी किया जाएगा।

Posted By: Inextlive