- छोटे स्टेशनों पर है अवैध वेंडर्स का कब्जा

- विरोध करने पर पीटे गए पवन एक्सप्रेस के पेंट्री कार मैनेजर और वेंडर

ALLAHABAD: वैध तो वैध हैं, यहां अवैध वेंडर भी वैध वेंडर पर भारी हैं। जो न सिर्फ मनमानी करते हैं, पैसेंजर को डबल रेट पर सामान बेचते हैं, बल्कि इस अवैध बिजनेस में रोड़ा बनने वालों की पिटाई भी करते हैं। सोमवार को नैनी जंक्शन के पास सक्रिय अवैध वेंडरों की टीम ने कुछ ऐसा ही किया। पवन एक्सप्रेस के पेंट्री कार टीम पर हमला कर दिया। हॉकी व लाठी से पैंट्री कार मैनेजर की पिटाई करने के बाद पेंट्री कार पर पथराव किया और धमकी दी कि नैनी में हमारा राज चलता है। यहां से गुजरने के दौरान सामान मत बेचा करो।

जब आउटर पर रुकी पवन एक्सप्रेस

लोकमान्य तिलक टर्मिनस से दरभंगा जा रही क्क्0म्भ् पवन एक्सप्रेस सोमवार को जैसे ही नैनी जंक्शन के आउटर सिग्नल के पास पहुंची। केतली में चाय, बाल्टी में चना मसाला, पकौड़ी, कच्चा चना और इलेक्ट्रानिक आइटम लेकर करीब ख्0 से अधिक अवैध वेंडर ट्रेन में घुस गए और मनमानी रेट पर सामान बेचने लगे। पांच की चाय दस रुपए में बेचने लगे।

अचानक कर दिया हमला

पवन एक्सप्रेस में घुसे अवैध वेंडरों ने पेंट्री कार के वेंडरों को सामान बेचने से मना किया। न मानने पर मारने-पीटने की धमकी दी। इसी बीच करीब दो दर्जन से अधिक अवैध वेंडर हॉकी और पुलिस वालों की लाठी लेकर ट्रेन में चढ़ गए। मैनेजर को गाली देते हुए पेंट्री कार में घुस गए। पेंट्री कार के मैनेजर मनोज कुमार की जमकर पिटाई की। जिससे उन्हें गंभीर चोट आई।

छीन लिए रुपए और खेत में घसीटा

मैनेजर की पिटाई के साथ ही अवैध वेंडरों ने पेंट्री कार के वेंडरों पर भी हमला किया। दौड़ा-दौड़ा कर पीटा। पेंट्री कार वेंडर राजीव सिंह पर हॉकी स्टिक से हमला किया। वेंडर आनंद कुमार ने बताया कि वे एस-क्ख् में पैसेंजर को चाय दे रहा था। तभी ट्रेन में घूसे अवैध वेंडरों ने उसे पकड़ लिया और हॉकी व डंडे से उसकी पिटाई कर दी। उसका शर्ट फाड़ दिया और जेब में रखा बिक्री का भ्भ्00 रुपया निकाल लिया। पैसा छीनकर गाली देते हुए भाग निकले। वहीं वेंडर भीम सिंह की पिटाई कर उसे खेत की ओर खींच कर ले जाने लगे। तभी वेंडरों ने उसे बचा लिया। यही नहीं ट्रेन चलने लगी तो अवैध वेंडरों ने पेंट्री कार पर पथराव भी किया।

नैनी के पास अवैध वेंडर रोज ट्रेन में चढ़ आते थे। लेकिन आज अचानक अग्रेसिव हो गए और हमला कर दिया। पूरी तैयारी के साथ आए अवैध वेंडरों ने पिटाई की। जिसकी जानकारी रेलवे के अधिकारियों के साथ ही पेंट्री कार के मालिक आरके एसोसिएट के अधिकारियों को भी दे दी गई है।

मनोज कुमार

मैनेजर, पेंट्री कार

पवन एक्सप्रेस

Posted By: Inextlive