- डोमेस्टिक गैस के दाम में 40 रुपए की बढ़ोतरी

BAREILLY:

दिवाली की छुट्टियों ने गैस की डिलीवरी को वेटिंग में कर दिया है। बुकिंग के एक वीक बाद भी उपभोक्ताओं के यहां गैस की डिलीवरी नहीं हो सकी है। शहर की गैस एजेंसियों का बुरा हाल है। उपभोक्ताओं के इंक्वॉयरी के बाद भी कोई उचित जवाब एजेंसियों से नहीं मिल रहा है। वहीं ट्यूजडे से गैस के बढ़े दाम ने उनकी समस्या और बढ़ा दी है।

डिलीवरी की जगह बुकिंग कैंसिल

इंडेन, एचपी और भारत तीनों ही कंपनियों की गैस एजेंसियां गैस की डिलीवरी समय पर नहीं कर पा रही है। स्थिति यह है कि एजेंसियां के यहां 200 से भी अधिक गैस की डिलीवरी वेटिंग में चल रही है। कई एजेंसियों ने उपभोक्ताओं द्वारा किये गये गैस की बुकिंग को ही कैंसिल कर दिया है। गैस की डिलीवरी की जगह बुकिंग कैंसिल होने का मैसेज मिलने से उपभोक्ता एजेंसियों के यहां चक्कर काटते फिर रहे हैं। हालांकि, गैस एजेंसियां बुकिंग को दोबारा जनरेट कर गैस की डिलीवरी करने में जोर-शोर से लगी हुई हैं। लेकिन, स्थिति सामान्य होने में अभी दो वीक से अधिक का टाइम लगेगा।

महंगाई ने बढ़ाई समस्या

एक तो समय पर गैस नहीं मिल रही है। ऊपर से डोमेस्टिक और कॉमर्शियल गैस के दाम बढ़ने से लोगों की परेशानियां और बढ़ गई हैं। डोमेस्टिक सिलेंडर में 40 रुपए की बढ़ोतरी हुई है। अब इस सिलेंडर के लिए उपभोक्ताओं को 511 की जगह 551 रुपए का भुगतान करना होगा। वहीं कॉमर्शियल सिलेंडर 1016 की जगह 1095.50 रुपए में मिल सकेगा। गैस एजेंसी के प्रोपराइटर राजेश गुप्ता ने बताया कि नई दरें ट्यूजडे से लागू कर दी गई हैं।

Posted By: Inextlive