- ट्रेड टैक्स विभाग ने लग्जरी गाडि़यों के नाम पर टैक्स चोरी के पकड़े कई मामले

- लगातार चोरी की वजह से विभाग को लग रहा चूना, अफसरों ने एसआईबी को किया सतर्क

kanpur@inext.co.in

KANPUR : ट्रेड टैक्स विभाग ने लग्जरी कारों और बसों से होने वाली टैक्स चोरी पर नकेल कसने की तैयारी कर ली है। बीते माह ताबड़तोड़ छापेमारी से लग्जरी बसों से ले जाया जा रहा लाखों का माल पकड़ा गया है। ट्रेड टैक्स विभाग ने एसआईबी की विशेष टीम को सतर्क किया है। उधर, लग्जरी फर्जीवाड़े में लिप्त अफसरों व कर्मचारियों के पर कतरने की भी तैयारी है। इसमें दो दर्जन अफसर घेरे में हैं।

दूसरे स्टेट से अाता है माल

शहर से जयपुर, दिल्ली, जोधपुर, गुजरात समेत अन्य प्रांतों से प्राइवेट लग्जरी बसें संचालित होती हैं। भोगनीपुर हाईवे पर असिस्टेंट कमिश्नर राजेश यादव की टीम ने पिछले महीने आधा दर्जन से अधिक बार इन बसों में डेढ़ से क्0 लाख रुपये तक का माल पकड़ा तो पनकी, सचेंडी व रायपुर में भी एसआईबी की टीम ने बड़े ट्रांसपोर्टर की गाडि़यां पकड़ी हैं। क्00 से ज्यादा इन लग्जरी बसों में करापवंचना कर लाए जा रहे माल के आंकड़ों से हर महीने तकरीबन भ्0 करोड़ रुपये के माल की आवाजाही सामने आई है। एक दिन में कम से कम दो बसों के जरिए माल लाया जाता है।

'लग्जरी बसों में छिपे बॉक्स के जरिए हर दिन लाखों रुपये का माल ढोया जा रहा है। महीने में ब्0 से भ्0 करोड़ रुपये का सामान आने की सूचनाएं मिली हैं। सचल दलों के अफसरों को सतर्क किया गया है.'

-हरिनाथ सिंह, ज्वाइंट कमिश्नर, एसआईबी

Posted By: Inextlive