- ट्रेंस के लेट होने का सिलसिला जारी

दूसरे दिन भी पांच घंटे लेट गई मरुधर एक्सप्रेस, वंदे भारत एक्सप्रेस की थमी रफ्तार

कड़ाके की ठंड व धुंध के चलते ट्रेंस का ऑपरेशन बेपटरी हो गया है। धुंध की वजह से रविवार को कैंट स्टेशन से गुजरने वाली तीन ट्रेनें निरस्त रहीं। रेल प्रशासन की ओर से फिरोजपुर से धनबाद जाने वाली किसान एक्सप्रेस, छपरा-लखनऊ एक्सप्रेस और डाउन पंजाब मेल को रद कर दिया। लंबी दूरी की ट्रेनों में सफर करने वाले यात्रियों को सबसे ज्यादा कठिनाई हो रही है। लेटलतीफी की शिकार मरुधर एक्सप्रेस दूसरे दिन भी निर्धारित समय के बजाय पांच घंटे विलंब रात्रि 11.15 बजे गंतव्य को रवाना हुई। यह ट्रेन रविवार को आठ घंटे लेट से कैंट स्टेशन पहुंची। कोहरे ने वंदे भारत एक्सप्रेस की रफ्तार पर भी ब्रेक लगा दिया है। यह ट्रेन एक घंटे लेट से आई। सफाई कार्य के बाद ट्रेन को शाम सवा चार बजे नई दिल्ली के लिए रवाना किया गया। इसके अलावा डाउन स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस छह घंटे, पटना- इंदौर एक्सप्रेस सवा तीन घंटे, भिरगू एक्सप्रेस सवा तीन एवं गरीब नवाज एक्सप्रेस तीन घंटे देर से आई।

सर्वर ने रुलाया

सर्वर धीमा होने के चलते रविवार को शाम सात बजे करेंट काउंटर का कार्य पूरी तरह से ठप हो गया था। लेट चल रही ट्रेन का आरक्षण टिकट रिफंड कराने के लिए यात्रियों को इधर-उधर भटकना पड़ा। साप्ताहिक अवकाश के कारण सामान्य आरक्षण काउंटर बंद थे। लिहाजा, करेंट काउंटर पर इसका दबाव दिखा। इसकी सूचना उच्चाधिकारियों को दी गई।

रोडवेज में लगी एक्स्ट्रा बस

कोहरे के चलते ट्रेनों की लेटलतीफी से निराश यात्रियों की सुविधा के लिए रोडवेज प्रशासन ने अपनी कमर कस ली है। क्षेत्रीय प्रबंधक केके शर्मा के निर्देश पर कैंट बस स्टैंड पर प्रभावित रुटों पर अतिरिक्त बसे लगाई गई है। जो यात्रियों को गंतव्य तक ले जाएंगी। बसों के सुचारू परिचालन को कर्मचारियों को भी तैनात किया गया है।

Posted By: Inextlive