- बीस माह से वेतन न मिलने से परेशान टीएसएल कर्मचारियों ने किया चक्काजाम

>NAINI: पिछले कई वर्षो से बंद पड़ी त्रिवेणी स्ट्रक्चलर लिमिटेड (टीएसएल) कंपनी के कर्मचारियों का गुस्सा सोमवार की दोपहर भड़क उठा। बीस माह से वेतन न मिलने से आक्रोशित कर्मचारी आमसभा करने के बाद सड़क पर उतर आए। इलाहाबाद-मीरजापुर मार्ग पर चक्काजाम लगाते हुए धरना-प्रदर्शन शुरु कर दिया। इससे आवागमन पूरी ठप हो गया।

आमसभा में कर्मचारियों ने केन्द्र सरकार के प्रति जमकर गुस्सा निकाला। कर्मचारी बार-बार नारेबाजी कर केन्द्र सरकार से पूछ रहे थे कि आखिर उनके अच्छे दिन कब आएंगे। कड़ी धूप के बावजूद कर्मचारी मुख्य मार्ग पर डटे रहे। कर्मचारियों का आरोप है कि पिछले बीस माह से वेतन न मिलने के कारण पांच कर्मचारियों ने इलाज के अभाव में दम तोड़ दिया है। इसके लिए पूरी तरह से केंद्र सरकार जिम्मेदार है। चेतावनी दी की अगर जल्द से जल्द वेतन और मृतक कर्मचारियों के परिजनों को मुआवजा नहीं दिया गया तो वह और उग्र प्रदर्शन को विवश होंगे।

जाम से वाहनों की लगी कतार

चक्काजाम के कारण इलाहाबाद मीरजापुर मार्ग पर दोनो ओर लंबा जाम लग गया। जाम खुलवाने के लिए मौके भारी संख्या में पुलिस बल पहुंच गई। मान मनौव्वल शुरु हुआ, लेकिन कर्मचारी नहीं माने। कर्मचारियों ने वेतन मिलने तक सड़क पर ही बैठे रहने का निर्णय ले लिया। इसे देखते हुए पुलिस ने हल्का बल प्रयोग कर कर्मचारियों को तितर-बितर कर दिया। इस दौरान कर्मचारी नेता इंद्र कुमार, सुरेश राय, प्रभानंद, वीसी पांडेय, वेद प्रकाश व एसपी पाल को हिरासत में ले लिया गया। कुछ घंटों बाद उन्हें थाने से छोड़ दिया गया।

Posted By: Inextlive