RANCHI: नामकुम थाना क्षेत्र के रांची-पुरुलिया रोड पर स्वर्णरेखा नदी पुल के पास ट्रेलर की चपेट में आकर स्कूटी सवाल दो छात्रों की मौत हो गई है। वहीं, तीसरा छात्र जख्मी हो गया। मृतकों में ख्ख् वर्षीय सुनील रजक व ख्0 वर्षीय वरुण तिर्की शामिल हैं। वहीं, जख्मी गुरुचरण गोप को ईएसआइ अस्पताल में प्राथमिक इलाज के बाद छुट्टी दे दी गई। मृतक सुनील रजक बैंक परीक्षा की तैयारी कर रहा था और वरुण तिर्की संत कॉलेज में इंटर फाइनल ईयर का स्टूडेंट था। जबकि घायल गुरुचरण ख्0क्7 में प्राइवेट से मैट्रिक की परीक्षा देनेवाला है। तीनों छात्र बिशप ब्वायज स्कूल के कैंपस में ही रहते थे। मृतक वरुण की मां स्कूल की स्टाफ थी।

ओवरटेक करने में हुआ हादसा

जानकारी के अनुसार, तीनों गुरुचरण की नई स्कूटी पर सवार होकर जोरार तेतरीटोली राशन लाने गए थे। वहां से लौटने के क्रम में स्वर्णरेखा श्मशान घाट के पास एक ट्रेलर को ओवरटेक करने के प्रयास में स्कूटी बेकाबू होकर ट्रेलर से टकरा गई। इससे सुनील व वरुण की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। सुनील का शव चक्का के नीचे ही फंस गया था। वहीं, स्कूटी चला रहा गुरुचरण दूसरी तरफ गिरने के कारण बच गया। उसे तत्काल इलाज के लिए नामकुम स्थित इएसआइ अस्पताल ले जाया गया, जहां से उसे छोड़ दिया गया। दुर्घटना के बाद लगभग आधे घंटे तक सड़क पर जाम लग गया। इससे दोनों ओर वाहनों की लंबी कतार लग गई।

परिवार का इकलौता वारिस था वरुण

सड़क दुर्घटना का शिकार बने वरुण के पिता हेमंत तिर्की की मौत भी ख्0 दिन पहले ही इलाज के दौरान हो गई थी। वरुण उनका इकलौता बेटा था। वरुण के शव को परिजन पोस्टमार्टम के बाद काठीटांड़ स्थित बंगलाटोली लेकर गए। वहीं, दूसरे मृतक सुनील के पिता नरेश रजक स्कूल में थोबी का काम करते हैं। जबकि जख्मी गुरुचरण के पिता रंजीत गोप खाना बनाने का काम करते हैं।

न पहना था हेलमेट, न था ड्राइविंग लाइसेंस

यातायात पुलिस और सरकार द्वारा विभिन्न तरह का अभियान चलाकर लोगों को यातायात सुरक्षा की जानकारी दी जाती है। हेलमेट के प्रयोग के लिए पुलिस कई बार नियम बना चुकी है। फिर भी लोग अपनी जान की परवाह किए बगैर बिना हेलमेट के चल रहे हैं। गुरुवार को भी नामकुम में हुई सड़क दुर्घटना में तीनों में से किसी ने हेलमेट नहीं पहना था। वहीं, स्कूटी चला रहे गुरुचरण का लाइसेंस भी नहीं बना हुआ है।

इधर बाइक एक्सीडेंट में युवक की मौत, भ्ाई गंभीर

इधर, नामकुम थाना क्षेत्र के ही पतराटोली के समीप ट्रक की चपेट में आने से एक युवक की मौत हो गई। वहीं, उसका भाई घायल हो गया। जानकारी के अनुसार, बुधवार की देर रात पतराटोली का रहनेवाला पवन कच्छप छोटे भाई प्रवीण कच्छप के साथ बाइक से अपनी मां को लाने कांके जा रहा था। इसी दौरान पतराटोली के पास अज्ञात ट्रक ने उन्हें अपनी चपेट में ले लिया। दुर्घटना में दोनों भाई गंभीर रूप से जख्मी हो गए। दोनों को इलाज के लिए रिम्स ले जाया गया। जहां, इलाज के दौरान पवन की मौत हो गई। प्रवीण का इलाज चल रहा है।

Posted By: Inextlive