ह्मड्डठ्ठष्द्धद्ब : शुक्रवार को दो मासूम बच्चों की तालाब में नहाने के दौरान डूब जाने से मौत हो गई। डूबने वाले बच्चों में सफीउल्लाह का सात साल का पुत्र मिस्वाहुल हक और जाकिर अंसारी का बेटा आमिर अंसारी शामिल है। दोनों पिठौरिया स्थित गवर्नमेंट मिडिल स्कूल, पिरूटोला-इचपीढ़ी में दूसरी क्लास में पढ़ते थे। स्कूल अवधि के दौरान ही दोनों नहाने के लिए तालाब गए थे। पिठोरिया पुलिस ने शव को कब्जे में कर पोस्टमार्टम के लिए रिम्स भेज दिया है।

शिक्षक को बनाया बंधक

घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने विद्यालय का घेराव कर शिक्षकों को बंधक बना लिया। ग्रामीणों का आरोप था कि शिक्षकों की लापरवाही के कारण बच्चे स्कूल परिसर से बाहर चले गए। ग्रामीणों का गुस्सा उस समय और ज्यादा हो गया, जब सहायक शिक्षिका फरहत मुमताज और सहायक शिक्षक अगमलाल महतो दोनों छात्रों की उपस्थिति को मिटाने का प्रयास कर रहे थे। इसी दरम्यान सूचना पर पहुंची पिठोरिया पुलिस के एसआइ विकास कुमार ने स्कूल पहुंच कर छात्रों उपस्थिति पुस्तिका को जब्त कर शिक्षकों को एक कमरे में सुरक्षित किया।

मुआवजा के बाद शांत हुए लोग

कांके अंचल निरीक्षक चंचल किशोर प्रसाद ने दोनों पीडि़त परिवार को पारिवारिक लाभ योजना के तहत तीन-तीन हजार रुपये दिए। दूसरी ओर बीईओ सीपी सिंह और जिला कार्यक्रम पदाधिकारी जयंत कुमार, सत्यकाम और आनंद कुमार ने ग्रामीणों के साथ वार्ता क र मृतक के परिवार को हर संभव सहायता-सहयोग देने की बात कर मनाया। मौके पर स्कूल के शिक्षकों और जिला शिक्षा अधीक्षक की ओर से दोनों परिवार को दस-दस हजार रुपये की सहायता राशि दी गई।

Posted By: Inextlive