-भाजपा सरकार के 100 दिन पूरे होने पर केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार ने गिनाई सरकार की उपलब्धियां

-कहा कि अंडर पास बनकर तैयार, सिविल एंक्लेव में विमानन कंपनी का फंसा है पेंच

बरेली: भाजपा गवर्नमेंट के 100 दिन पूरे होने पर सैटरडे को सेंट्रल मिनिस्टर संतोष गंगवार ने सरकार की उपलब्धियां गिनाई। आईवीआरआई में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस के दौरान उन्होंने कहा कि उड़ान के लिए अभी और इंतजार करना होगा क्योंकि एविएशन कंपनी की वजह से कुछ पेंच फंसा है इसलिए समय लगेगा। वहीं उन्होंने बताया कि आइवीआरआई अंडरपास 20 सितंबर को शुरू कर दिया जाएगा जिससे पब्लिक को आसानी होगी।

लोगों को मिली अच्छी नौकरी

केंद्रीय श्रम मंत्री ने कहा कि देश में रोजगार की स्थिति पर उनका मंत्रालय भी निगाह रख रहा है। रोजगार कार्यालयों में लोगों ने पंजीकरण करा रखा है। अच्छी नौकरी भी मिल चुकी है, लेकिन बेहतर की तलाश में अभी तक नाम नहीं कटवाया है। इस बारे में आमजन को पहल करनी होगी। जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 और 35ए को हटाने को उपलब्धि बताया।

50 करोड़ को मिलेगा फायदा

देश में 44 श्रम कानून हैं। वर्ष 2014 में सरकार बनने पर श्रम कानून चार कोड में बदले। देश के 50 करोड़ मजदूर लाभान्वित होंगे। राज्य सरकारों की मदद से अब न्यूनतम मजदूरी पर काम चल रहा है।

ये रहीं केंद्र सरकार की उपलब्धियां

- तीन तलाक विधेयक लागू।

- सिंगल यूज प्लास्टिक पर दुनिया का ध्यानाकर्षण।

- अपाचे हेलीकॉप्टर सेना के बेड़े में शामिल।

- पांच ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बनने की ओर अग्रसर

- ट्रांस जेंडर के अधिकारों के संरक्षण का विधेयक

- पॉक्सो एक्ट में मौत की सजा का प्रावधान

- आतंकवाद से मुकाबले को गैर कानूनी गतिविधियां रोकथाम संशोधन अधिनियम 2019 पास किया।

- प्रधानमंत्री किसान धन योजना में छोटे और सीमांत किसानों को तीन हजार रुपये की मासिक पेंशन देने की योजना

- पीएम किसान योजना का विस्तार करते हुए लाभार्थियों की संख्या 6.73 करोड़ करने का लक्ष्य

कानून कर रहा अपना काम

भाजपा सरकार स्वामी चिन्मयानंद को बचा रही है, जबकि आजम खां पर सौ दिन में दर्जनों मुकदमे हो गए, इस सवाल पर केंद्रीय मंत्री बोले कि वह कोई टिप्पणी करना नहीं चाहते। कानून अपना काम कर रहा है। अखिलेश को कार्रवाई का डर सता रहा है। बरेली रहने के कारण रामपुर की स्थिति को अच्छे से जानते हैं। यह रामपुर के लोगों का दुर्भाग्य है। उन्होंने ऐसे व्यक्ति को चुनकर भेजा। इस मौके पर जिलाध्यक्ष रविंद्र पाल सिंह राठौर, महानगर अध्यक्ष डॉ। केएम अरोरा, शहर विधायक डॉ। अरुण कुमार, भोजीपुरा विधायक बहोरन लाल मौर्य, नवाबगंज विधायक केसर सिंह, बहेड़ी विधायक छत्रपाल गंगवार, गुलशन आनंद, आदेश प्रताप सिंह आदि मौजूद रहे।

Posted By: Inextlive