ऑफर में 3 लाख तक की छूट

2019-10-21T05:46:07Z

दीपावली पर कार कंपनियां दे रही लुभावने ऑफर्स, कुछ कार कंपनियां अपने मॉडल्स पर दे रही लाखों की छूट

एक्सचेंज ऑफर से लेकर स्पेशल सेगमेंट वाली कारों पर एडवांस बुकिंग की भरमार

Meerut। दीपावली से पहले ही कार बाजार में अपनी ड्रीम कार की बुकिंग कराने वाले ग्राहकों की कतार लगने लगी है। दरअसल, ऑटो सेक्टर में मंदी के बावजूद नवरात्र में कार की बुकिंग कराने वालो की संख्या में इजाफा हुआ था। जिसको देखते हुए एक्सप‌र्ट्स का मानना है कि धनतेरस से लेकर दीपावली तक एक बार फिर कार मार्केट ग्रो करेगा। इसको देखते हुए कंपनियों की ओर से लग्जरी गाडि़यों के रेट में मॉडल के हिसाब से लूट सके तो लूट वाले लाखों की छूट के लुभावने ऑफर्स दिए जा रहे हैं।

100 से पार होगा आंकड़ा

दीपावली और धनतेरस का त्योहार वाहनों की खरीद के लिए शुभ माना जाता है। ऐसे में सभी कार शोरुम वालो को उम्मीद है कि इस बार दीपावली पर उनके यहां कारों की रिकार्ड तोड़ बिक्री होगी। इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि दीपावली के लिए अलग-अलग गाडि़यों के अलग-अलग मॉडल्स की एडवांस बुकिंग की आंकड़ा 60 से 70 तक पहुंच चुका है। वहीं नवरात्र से दीपावली की बात करें तो सभी कंपनियों को अपने 200 के करीब मॉडल्स की बिक्री की उम्मीद है।

मध्यमवर्ग की पसंद छोटी कार

हर साल की तरह एक मीडियम बजट वाले ग्राहक को ध्यान में रखते हुए अलग-अलग कार कंपनियों के लो बजट वाले स्माल सेगमेंट भी शोरूमों में मौजूद हैं। ऑल्टो, क्विड, वैगनआर, सेंट्रो, आई 10, फिगो, टियागो आदि मॉडल्स को ग्राहक अधिक बुक करा रहे हैं। सीजन में 10 लाख कीमत की गाडि़यों की खरीद पर तकरीबन 20 से 60 हजार की छूट दी जा रही है। यह छूट मॉडलों पर निर्भर करती है। छोटी कार और बड़ी गाडि़यों की खरीद पर ही ग्राहकों को अलग-अलग छूट दी जा रही है। त्योहारी सीजन में कारों के लिए लोगों के बढ़ते क्रेज को देखते हुए कार कंपनियों ने भी गाडि़यों के लग्जरी मॉडल्स के साथ साधारण मॉडल्स पर भी ऑफर्स ऑन कर दिए हैं। साथ ही नई गाडि़यों पर एक्सचेंज ऑफर के साथ भारी छूट समेत गिफ्ट हैंपर्स बी दिए जा रहे हैं। इसके अलावा स्पेशल सेगमेंट वाली कारों पर एडवांस बुकिंग की भरमार है।

हमारी कंपनी के 30 से 40 मॉडल बुक हो चुके हैं। दीपावली तक यह संख्या 100 पार कर जाएगी। तेजी से बुकिंग बढ़ रही है। हमारे कुछ मॉडल पर एक लाख रुपये तक का डिस्काउंट ऑफर दिया जा रहा है।

जिवित्य गौतम, मैनेजर, महेंद्रा जय कुमार अरुण कुमार

हुंडई के कई मॉडल की बंपर बुकिंग हो रही है। करीब 70 कार धनतेरस के लिए बुक हो चुकी हैं। वहीं दीपावली तक 125 से अधिक कार बिकने की उम्मीद है। वहीं अपने चुनिंदा मॉडल पर कंपनी 80 हजार तक का डिस्काउंट दे रही है।

योगेश त्यागी, समुद्रा हुंडई

हमारी कंपनी ने इस बार कई नए मॉडल्स लांच किए हैं। इनसे मार्केट में बूम की पूरी उम्मीद है। हमारी कंपनी कुछ मॉडल्स पर 1 लाख से 3 लाख तक का डिस्काउंट ऑफर भी दे रही है।

पराग चौधरी, मैनेजर, रेनॉल्ट शोरूम

Posted By: Inextlive

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.