-योगी के आने से आधा घंटे पहले दिल्ली रवाना हो गए अमित शाह

वृंदावन: केशवधाम में आरएसएस समन्वय समिति की बैठक में दो दिन मौजूद रहने के बाद भाजपा अध्यक्ष शनिवार की सुबह बैठक के पहले सत्र में शामिल होने के बाद दिल्ली रवाना हो गए। शाह के दिल्ली रवाना होने के आधा घंटे बाद प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ केशवधाम पहुंचे। इस तरह दोनों नेताओं का आमना-सामना नहीं हो सका।

शाह के आधा घंटे बाद पहुंचे योगी

दो दिन से वृंदावन में चल रही आरएसएस समन्वय समिति की बैठक में शामिल होने आए भाजपा अध्यक्ष अमित शाह को पहले तीन सितंबर की शाम को दिल्ली लौटना था। मगर, दिल्ली में मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर उनका दिल्ली लौटने का कार्यक्रम दो सितंबर शनिवार की शाम का तय हो गया। शाह शनिवार शाम की बजाय सुबह पहले सत्र में शामिल होने के बाद दिल्ली रवाना हो गए। उनके दिल्ली रवाना होने के आधे घंटे के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को केशवधाम पहुंचे थे।

पूर्वोत्तर के बच्चों संग गुजारा योगी ने समय

आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत व संघ पदाधिकारियों का सत्कार करने शनिवार को केशवधाम पहुंचे प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लौटने से पहले केशवधाम में शिक्षाध्यन कर रहे पूर्वोत्तर राज्यों के बालकों के साथ कुछ समय बिताया। करीब डेढ़ घंटे मुख्यमंत्री के इंतजार में बैठे बालकों के बीच जैसे ही योगी आदित्यनाथ पहुंचे तो बालकों ने संस्कृत में स्वागत भाषण पाठ कर उनका स्वागत किया। संस्कृत के अभ्यस्त हो चुके इन बच्चों को देख मुख्यमंत्री गदगद हो गए। उन्होंने कुछ बालकों से सवाल किए, जिनके जवाब बालकों ने बड़े ही आत्मविश्वास के साथ दिए। उन्होंने बच्चों से उनके परिवार की भी जानकारी ली और केशवधाम में उन्हें मिल रही शिक्षा और सुविधा पर भी चर्चा की।

सुरक्षा में हुई चूक, विदेशी महिला ने काटा हंगामा

वृंदावन: मुख्यमंत्री की पुख्ता सुरक्षा इंतजामों की पोल उस समय खुल गई। जबकि भारी फोर्स तैनात होने के बावजूद केशवधाम के मुख्य द्वार पर मुख्यमंत्री से मुलाकात की जिज्ञासा लेकर विदेशी महिला ब्रजवासी देवी दासी पहुंच गई। गेटमैन से गेट खोलने की गुजारिश करने लगी। महिला को जब प्रवेश देने से इंकार कर दिया, तो उसने विरोध करना शुरू कर दिया। विदेशी महिला के विरोध को देखते ही केशवधाम पर मौजूद मीडिया के कैमरे उसके आसपास पहुंच गए। मामला बढ़ता देख सुरक्षा में तैनात पुलिस अफसरों के होश उड़ गए। आनन-फानन में पुलिस अफसरों ने महिला सिपाहियों के सहारे विदेशी महिला को गेट से दूर भिजवाया। इस दौरान विदेशी महिला ने जमकर हांगामा काटा।

राममाधव के चेहरे पर झलक रही थी खुशी

वृंदावन: आरएसएस समन्वय समिति की बैठक में शामिल होकर बाहर निकले भाजपा नेता व जम्मू-कश्मीर के प्रभारी राममाधव के चहरे पर शनिवार सुबह खुशी अलग ही झलक रही थी। केशवधाम से बाहर निकले राममाधव ने हालांकि पत्रकारों के सवालों का कोई जवाब नहीं दिया। बावजूद इसके उनके चेहरे की खुशी बहुत कुछ कह रही थी। सूत्रों के अनुसार रविवार सुबह हो रहे मंत्रीमंडल विस्तार में राममाधव को शामिल किए जाने पर मुहर लगाई जा चुकी है।

Posted By: Inextlive