-एबीवीपी और बागी गुट के बीच चल रही रंजिश फिर आई सामने

-3 दिन में तीन बार हो चुकी है दोनों गुटों के बीच मारपीट

देहरादून, डीएवी पीजी कालेज में मंडे को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) और बागी गुट के कार्यकत्र्ताओं के बीच जमकर बवाल मचा। लात-घूंसे और बेसबाल बैट चले। कैंपस परिसर के भीतर हंगामा बढ़ता देख पुलिस ने मारपीट कर रहे छात्रों पर खूब लाठियां फटकारी। दोनों गुट की ओर से डालनवाला कोतवाली में एक-दूसरे के खिलाफ क्रास तहरीर दी गई है। इधर, कॉलेज में सुरक्षा को देखते हुए पीएसी तैनात की गई है।

वर्ष 209 से शुरू हुई झगड़ा

डीएवी में वर्ष 2019 के छात्र संघ इलेक्शन के दौरान छात्र नेताओं के एक गुट ने एबीवीपी से बगावत कर दी थी। निखिल शर्मा को निर्दलीय अध्यक्ष का चुनाव लड़ाया। छात्र संघ चुनाव में एबीवीपी के बागी गुट ने सभी छात्र संगठनों को मात देकर अध्यक्ष पद पर कब्जा कर लिया। इसके बाद से एबीवीपी व बागी गुट में कई बार टकरार के साथ झड़पें हो चुकी हैं।

संडे रात को भी खूनी संघर्ष

अबकी बार सैटरडे को झगड़ा हुआ। जब डीएवी में एबीवीपी के नगर संगठन मंत्री नागेंद्र बिष्ट समर्थकों के साथ मेंबरशिप कैंपेन चला रहे थे। इस दौरान कार पार्किंग को लेकर उनका बागी गुट के कार्यकर्ताओं के साथ झगड़ा हो गया। नागेंद्र ने आरोप लगाए कि दूसरे गुट के छात्रों ने उनके साथ गाली-गलौज व हाथापाई की। इसके बाद संडे रात को भी दोनों गुट में कॉलेज के बाहर खूनी संघर्ष हुआ। जिसमें बागी गुट के छात्र अजय राणा के सिर पर गंभीर चोटें आई। इसका बदला लेने के लिए अगले दिन सुबह करीब पौने 12 बजे दोनों गुट एक बार फिर भिड़ गए। कुछ छात्र नेता हाथों में बेसबाल बैट लेकर पहुंचे हुए थे। दोनों गुटों के बीच करीब 10 मिनट तक जमकर मारपीट हुई। इसी दौरान पुलिस पहुंच गई। पुलिस ने मारपीट में शामिल छात्र नेताओं को लाठियों के बल पर कॉलेज कैंपस से खदेड़ा।

कॉलेज में पीएसी की तैनाती

कॉलेज के प्राचार्य डॉ। अजय सक्सेना का कहना है कि किसी भी छात्र संगठन ने उनसे शिकायत नहीं की है। पुलिस से कैंपस में सुरक्षा बढ़ाने को कहा गया है। डालनवाला कोतवाली के इंस्पेक्टर मणिभूषण श्रीवास्तव ने कहा कि दोनों पक्षों से शिकायत मिली है। जल्द ही मामला दर्ज किया जाएगा। कालेज कैंपस में पीएसी तैनात कर दी गई है।

दोनों गुटों के अपने अपने तक

डीएवी कॉलेज के छात्र संघ अध्यक्ष निखिल शर्मा ने कहा है कि एबीवीपी के कार्यकर्ताओं ने हमारे गुट के अजय राणा पर हमला किया। जिससे उनके सिर पर गंभीर चोटें आई हैं। इसकी शिकायत पुलिस से की गई है। वहीं, एबीवीपी के प्रांत संगठन मंत्री प्रदीप शेखावत का कहना है कि बागी गुट के छात्र नेता व कार्यकर्ता बेवजह एबीवीपी कार्यकर्ताओं पर हमले कर रहे हैं। एबीवीपी के नगर संगठन मंत्री के साथ सबसे पहले मारपीट व गाली गलौज की गई। मंडे को कालेज में हमले की पूरी तैयारी करके आए आरोपियों के हाथ में बेसबाल के बैट थे। पुलिस में विरोधी गुट के खिलाफ शिकायत दर्ज की गई है।

Posted By: Inextlive