- जवाहरबाग कांड और जहरीली शराब पर दिखे सख्त

- जमीनों पर कब्जे और जेल की निगरानी पर गंभीरता

आगरा। डीजीपी जावीद अहमद का जोर 'जे' पर ज्यादा रहा। उन्होने जवाहरबाग कांड, जहरीली शराब और जेल की निगरानी पर फोकस किया। इसके अलावा जमीन पर अवैध कब्जा करने वालों पर शासन की सख्त मंशा को भी स्पष्ट किया।

जवाहरबाग कांड में भागे पुलिसकर्मियों पर होगी कार्रवाई

डीजीपी का कहना था कि जवाहरबाग कांड में भागे हुए पुलिस कर्मियों के खिलाफ भी जांच चल रही है। उन पर कार्रवाई की जाएगी। इधर, साम्प्रदायिक मामलों में किसी को नहीं छोड़ा जाएगा। सभी पर प्रभावी कार्रवाई की जाएगी।

जेल की होगी निगरानी

जेल के अंदर पूर्व में कई तरह की घटनाए हुई हैं। बंदियों ने खुद को बुरी तरह से घायल कर लिया है। हाल ही में रक्षा बंधन पर मुलाकात करने पहुंचे लोग सिम कार्ड के साथ चैकिंग में पकड़े गए। डीजीपी का कहना था कि जेल के अंदर घटनाओं की रोकथाम के लिए बेहतर निगरानी की जाएगी।

जहरीली शराब से मौत पर होगी प्रभावी कार्रवाई

प्रदेश में कई स्थानों पर जहरीली शराब से लोगों की मौत हो रही है। आगरा भी इससे अछूता नहीं है। अभी बीते दिनों अछनेरा में जहरीली शराब पीने से एक युवक की मौत हो गई थी। इसीलिए इस पर डीजीपी का कहना था कि जहां से भी जहरीली शराब की जानकारी मिलेगी, वहां पर प्रभावी कार्रवाई की जाएगी।

जमीनों पर कब्जे हल्के में न लें

डीजीपी ने अधीनस्थों को सख्त लहजे में कहा कि जमीनों के कब्जों को हल्के में न लिया जाए। आगे चलकर ये संघर्ष की वजह बनते हैं। लिहाजा जमीनों पर कब्जा करने वाले और कराने वालों के खिलाफ भी कार्रवाई की जाए।

Posted By: Inextlive