-बीएम हॉस्पिटल में ऑक्सीजन का 25 हजार रुपए वसूला चार्ज

-3 अन्य अस्पतालों को भी भेजा नोटिस, जांच के बाद होगी कार्रवाई

आगरा: बीएम हॉस्पिटल, कमला नगर में भर्ती कोरोना संक्रमित मरीज के परिजन ऑक्सीजन सिलेंडर लेकर आए। तीन लाख के बिल में 25 हजार रुपए ऑक्सीजन के चार्ज किए गए। शुक्रवार को स्वास्थ्य विभाग ने चार और हॉस्पिटल की शिकायत मिलने पर नोटिस जारी किए गए हैं।

वसूले 25 हजार रुपए

बटेश्वर निवासी मनोज के कोरोना संक्रमित होने पर 20 अप्रैल को बीएम हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। आरोप है कि तीन लाख से अधिक का बिल बनाया। ऑक्सीजन सिलेंडर परिजन लेकर आए, लेकिन बिल में ऑक्सीजन के 5000 रुपए प्रति रोज के हिसाब से पांच दिन का बिल 25000 रुपए लगाया गया। इसी तरह से अलग-अलग मद में अधिक चार्ज लगाए गए। पल्स हॉस्पिटल, स्पंदन हॉस्पिटल और डॉ। एससी अग्रवाल हॉस्पिटल, प्रतापपुरा में भर्ती रहे मरीजों ने भी अधिक चार्ज वसूलने की शिकायत की है।

स्वास्थ्य विभाग की एक और टीम गठित

प्राइवेट अस्पतालों में अधिक चार्ज वसूलने के मामलों की शिकायतों के निस्तारण के लिए स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन की एक और टीम गठित की है। एक टीम में एसीएमओ डॉ। वीरेंद्र भारती हैं और दूसरी में डिप्टी सीएमओ डॉ। नंदन सिंह और एसीएम पंचम हैं। दूसरी टीम शिकायतों के जल्द निस्तारण के उद्देश्य से गठित की गई है।

ऑक्सीजन के मद में 5 दिन में 25 हजार रुपए लेने की शिकायत मिली है। शिकायत पर शुक्रवार को 4 हॉस्पिटल संचालकों को नोटिस भेजे जा रहे हैं। दोनों पक्षों को सुनने के बाद रिपोर्ट तैयार की जाएगी।

-डॉ। आरसी पांडेय, सीएमओ

Posted By: Inextlive