आगरा। मंदिरों के पट मंगलवार को खुल गए। सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन का पालन करते हुए श्रद्धालुओं को प्रवेश दिया गया। श्रद्धालुओं ने कोरोना के संक्रमण के खात्मे को प्रार्थना की।

यहां इस तरह रही व्यवस्था

एक बार में पांच श्रद्धालुओं को ही मंदिर में प्रवेश दिया गया। उनके पूजा कर मंदिर से बाहर आने के बाद ही अन्य को प्रवेश मिल सका। मन:कामेश्वर मंदिर, रावतपाड़ा में गर्भगृह में श्रद्धालुओं के प्रवेश पर पाबंदी रही। मंदिर का मुख्य द्वार बंद रहा और श्रद्धालुओं को श्रीनाथ जी मंदिर की तरफ से प्रवेश दिया गया। राजेश्वर मंदिर में भक्तों के प्रवेश के लिए बेरिके¨डग की गई थी। कैलाश मंदिर में एक गेट से श्रद्धालुओं को प्रवेश दिया गया। शारीरिक दूरी का पालन कराया गया। सेनेटाइजेशन भी किया गया। शहर के अन्य मंदिरों में भी सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन का पालन करते हुए श्रद्धालुओं को दर्शन कराए गए। प्रदेश में आंशिक कफ्र्यू के दौरान शहर के सभी प्रमुख मंदिरों के द्वार श्रद्धालुओं के लिए बंद कर दिए गए थे। महंत व पुजारियों द्वारा ही मंदिरों में पूजा-पाठ किया जा रहा था।

ज्येष्ठ मास के पहले बड़े मंगलवार पर हुई पूजा

लंगड़े की चौकी हनुमान मंदिर में मंगलवार को ज्येष्ठ मास के पहले बड़े मंगलवार को हनुमान जी की आरती की गई। मंदिर के सोशल मीडिया पेज पर आरती का लाइव प्रसारण किया गया।

Posted By: Inextlive