- पुलिस ने ट्रैफिक संभालने की मशक्कत

- अपनी सुविधा के लिए तोड़ रहे नियम और जाम में फंस रहे

आगरा। शहरवासी जाम से कराह उठे हैं। हर सड़क पर जाम ही जाम लगा रहता है। ये हालात सुबह से शाम तक रहते हैं। इससे सबसे ज्यादा स्कूली छात्र, नौकरीपेशा, व्यवसायी सहित सभी राहगीर परेशान होते हैं। इस जाम की समस्या की पड़ताल दैनिक जागरण-आई नेक्स्ट ने की, तो कई स्थानों पर जाम का कारण पब्लिक ही बनी।

ढाकरान चौराहा से हटाया

ट्रैफिक पुलिस ने ढाकरान चौराहे पर बैरीकेड्स लगाकर कट को बंद कर दिया है। इसके बावजूद पब्लिक ने बैरीकेड्स को हटाकर अपना रास्ता बना लिया है। इतना ही नहीं डिवाइडर को भी तोड़ दिया है। इससे ही अक्सर जाम से जूझते हैं।

नालबंद में जाम का झाम

इस चौक पर ट्रैफिक का दबाव अधिक रहता है और जाम लगता है। इससे निजात दिलाने के लिए चौक से लेकर डिवाइडर तक बैरीकेड्स लगाकर कट को बंद कर दिया। लेकिन पब्लिक ने अपनी जल्दबाजी के लिए बैरीकेड्स के बीच से रास्ता निकाल लिया।

आरओबी मदिया-कटरा

मदिया कटरा ओवरब्रिज पर तकनीकी खामियों के कारण जाम लगता है। यहां भी चौक से राउंड करके आने-जाने के लिए बैरीकेड्स लगाए गए, लेकिन पब्लिक ने यहां भी सुराग करके अपने आने-जाने का रास्ता निकाल लिया। इस कारण से जाम भी लगता है।

हरीपर्वत पर सिविक सेंस की हद पार

शहर के सबसे व्यवस्ततम चौक पर प्लास्टिक के बैरीकेड्स बनाकर सड़कों को डिवाइड किया गया है। पब्लिक ने न्यूसेंस का परिचय देते हुए इन्हें ही रौंद डाला। ये स्कूली बच्चों के लिए खेल बने हुए हैं। जबकि ये पब्लिक की सुविधा के लिए बनाए गए थे।

ट्रैफिक पुलिस ने की कोशिश

ट्रैफिक पुलिस ने शहर के ऐसे स्थलों को चिन्हिंत किया, जहां डिवाइडर में कट होने के कारण जाम लगता है। इन स्थलों पर बैरीकेड्स लगाकर पब्लिक को जाम से छुटकारा दिलाने की कोशिश की गई। लेकिन पब्लिक ने ही बैरीकेड्स को हटाकर अपना रास्ता चुना और जाम में फंसे।

Posted By: Inextlive