-मरने वालों में दो प्रयागराज समेत एक मिर्जापुर की महिला शामिल

-पीडब्ल्यूडी और आबकारी विभाग में संक्रमित मिलने के बाद हुई सीलिंग की कार्रवाई

जिले में कोरोना संक्रमण के मामलों में बढ़ोतरी जारी है। मंगलवार को 199 नए मरीजों ने दस्तक दी तो तीन मरीजों की मौत हो गई। मरने वालों में दो मरीज प्रयागराज के थे और एक महिला मिर्जापुर की रहने वाली थी। वहीं 54 मरीज स्वस्थ होकर अपने घर की ओर रवाना किए गए।

रामलीला कमेटी के पदाधिकारी की मौत

जिले में कोरोना से अब तक 59 मरीजों की मौत हो चुकी है। इनमें से दो की मंगलवार को एसआरएन हॉस्पिटल में जान चली गई। सोमवार की देर रात पहली मौत कटरा रामलीला कमेटी के पदाधिकारी की हो गई। वह 60 साल के थे और जानकारी के मुताबिक उनको ब्लड प्रेशर की प्रॉब्लम थी। सांस लेने में दिक्कत की समस्या भी पहले से थी। उन्हें दो जुलाई को एडमिट कराया गया था। दूसरी मौत करेलाबाग के रहने वाले मरीज की हो गई। उनको निमोनिया के साथ सेप्टीसीमिया की समस्या थी। उन्हें तीस जून को एडमिट कराया गया था। तीसरी मौत मिर्जापुर की 70 साल की महिला की हुई है। उन्हें बीपी और शुगर की बीमारी थी।

दो विभाग हो गए सील

संक्रमित मरीजों के पाए जाने से सीलिंग की कार्रवाई भी जारी है। मंगलवार को आबकारी विभाग के कर्मचारी के पाजिटिव आने से भवन को सील कर सेनेटाइजेशन किया गया। इसी तरह पीडब्ल्यूडी विभाग को भी सील कर दिया गया। यहां पर एक इंजीनियर संक्रमित पाए गए हैं। इसी क्रम में शहर के तमाम एरिया के सीलिंग की कार्रवाई भी चलती रही।

कालिंदीपुरम से 22 मरीज डिस्चार्ज

वर्तमान में स्वस्थ होने वाले मरीजों की संख्या में भी बढ़ोतरी जारी है। मंगलवार को कुल 54 मरीज स्वस्थ होकर अपने घर गए। कोटवा हॉस्पिटल में डिस्चर्ज हुए मरीजों को स्वास्थ्य प्रमाण पत्र दिया गया। जबकि कालिंदीपुरम से सर्वाधिक 22 मरीज डिस्चार्ज किए गए हैं। जिले में अब तक कुल टोटल केस तीन हजार के आंकड़े को पार करते हुए 3021 हो चुके हैं।

कुल तीन मरीजों की जान गई है। इनमें से दो की पुरानी हिस्ट्री थी। मिर्जापुर की रहने वाली महिला भी शुगर और बीपी की मरीज थी। उन्हें तीन को एडमिट किया गया था।

-डॉ। सुजीत वर्मा, नोडल कोविड एसआरएन हॉस्पिटल

Posted By: Inextlive