-मालगाडि़यों की एवरेज स्पीड और माल लदान में दर्ज हुई वृद्धि

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: नॉर्थ सेंट्रल रेलवे ने माल लदान को बढ़ाने के लिए प्रयागराज, झांसी और आगरा मंडल में गुड्स शेडों को बेहतर बनाने का निर्णय लिया था। मिशन मोड में काम करते हुए एनसीआर ने केवल 15 दिनों के रिकॉर्ड समय में गुड्स शेडों को बेहतर बनाने का काम न सिर्फ पूरा किया। बल्कि 2024 तक माल लदान को दोगुना करने के उद्देश्य से बड़े सुधार कार्यो पर भी काम कर रहा है।

प्लेटफार्मो की कराई गई मरम्मत

तत्कालिक सुधार कार्यो के अंतर्गत मरम्मत और बेहतर सड़क संपर्क, व्यापारियों और मजदूरों के विश्रामालयों की मरम्मत, पेयजल सुविधा का प्रावधान, कवर्ड शेडों और लोडिंग अनलोडिंग प्लेटफार्मो की मरम्मत, सामान्य साफ-सफाई में सुधार, वनस्पति और अवांछित सामग्रियों को हटाने, गुड्स शेडों एवं अन्य सíवस बिल्डिंगों की लाइटिंग एवं अन्य विद्युत फिटिंग में सुधार कार्य कराया गया।

किया गया है सुधार

महत्वपूर्ण गुड्स शेडों में बेहतर रोशनी के लिए हाई मास्ट लाइटिंग एवं बेहतर दृश्यता के लिये अन्य फिटिंग सम्बंधित कार्य पूरे कर लिये गए हैं। इस पहल के तहत, प्रयागराज मंडल ने चुनार, मिर्जापुर, प्रयागराज छिवकी, नैनी, कानपुर सेंट्रल, पनकीधाम, इटावा, मैनपुरी, शिकोहाबाद, फिरोजाबाद और अलीगढ़ के गुड्स शेड में सुधार किया गया है। जीएम एनसीआर राजीव चौधरी के नेतृत्व में यह कार्य पूरा हुआ है। महाप्रबंधक उत्तर मध्य और उत्तर रेलवे श्री राजीव चौधरी के प्रभावशाली नेतृत्व में बिजनेस डेवलपमेंट यूनिटों की स्थापना, गुड्स शेडों में सुधार होने से मालगाडि़यों की लोडिंग और औसत गति में वृद्धि हुई है।

Posted By: Inextlive