i reality check

75 ट्रक प्याज की डिमांड थोक मंडी में रोज करीब

25-30 टन प्याज लोड किया जाता एक ट्रक में

22-28 ट्रक ही आ पा रहे है इस वक्त मंडी में

-मुंडेरा मंडी में शुक्रवार को 40 रुपए किलो के रेट से मिली प्याज

-लंबी कतार में घंटों इंतजार के बाद मिला आलू-प्याज

PRAYAGRAJ: मुंडेरा मंडी में पिछले दो दिन से तीन बड़ी दुकानें लगा रहा पब्लिक को सस्ते दाम पर आलू-प्याज उपलब्ध कराया जा रहा था। शुक्रवार को यहां पर भी प्याज के रेट में पांच रुपए का इजाफा कर दिया गया। यह इजाफा मार्केट में महंगाई का हवाला देते हुए किया गया है। वहीं टाइम और लिमिट के लोचे के चलते लोगों को परेशानी भी उठानी पड़ रही है। घंटों तक कतार में इंतजार के बावजूद उन्हें खाली हाथ लौटना पड़ रहा है।

एक घंटे में 30 से 35 को आलू-प्याज

शनिवार को दैनिक जागरण-आई नेक्स्ट रिपोर्टर ने मंडी में आलू-प्याज की बिक्री का रियलिटी चेक किया। इस दौरान तीनों दुकानों पर लंबी लाइन लगी थी। एक घंटे में सिर्फ 30 से 35 लोग ही आलू-प्याज ले पा रहे हैं। असल में खरीदने वाले का नाम, पता और मोबाइल नंबर नोट किया जा रहा है। इसके चलते काफी समय लग रहा है। वहीं दूसरी तरफ मंडी प्रशासन ने सुबह दस से दोपहर दो बजे तक का टाइम निर्धारित किया है। इसके चलते 150 लोगों को ही आलू-प्याज मिल सका। गुरुवार आलू का रेट 25 तो प्याज का 35 था। शुक्रवार आलू 25 पर रहा तो प्याज का पांच रुपये बढ़कर 40 पहुंच गया।

शुक्रवार का रेट

आलू: 25 रुपये प्रति किलो

प्याज: 40 रुपये प्रति किलो

-मंडी में सस्ते दामों पर आलू-प्याज मिलने से फुटकर के दाम पर पांच रुपये तक आई गिरावट

-एक हफ्ते लग गई दुकानें तो गिर सकता है मार्केट से आलू-प्याज का रेट

-नए प्याज के स्टाक आने का हो रहा इंतजार, नासिक का प्याज रोकेगा महंगाई के आंसू

-दिवाली के बाद बीस नवंबर के करीब नासिक की नई फसल की लगेगी प्याज

लाइन में लगने के लिए आदमी एक घंटे पहले आ जाता है। दो ही किलो आलू-प्याज दे रहे हैं। ऊपर से डेली प्याज के रेट में बढ़ोतरी हो रही है।

-सुजीत जायसवाल, प्रीतम नगर

घर पास है इसलिए चले आ गए। नहीं तो दो किलो के लिए कौन दूर से आता। पहले सब डिटेल्स नोट कराओ फिर सामान लो। सस्ते के चक्कर में टाइम बहुत वेस्ट होता है।

-विपिन, मुंडेरा निवासी

डेली रेट ऊपर नीचे होता रहता है। आज ऊपर है तो कल नीचे भी आ सकता है। तीन दुकानों पर आलू-प्याज उपलब्ध कराया जा रहा है। मार्केट से काफी राहत तो पब्लिक को मिल ही रहा है।

-रेनू वर्मा, मंडी सचिव मुंडेरा मंडी

Posted By: Inextlive