स्टेडियम खुले, खिलाड़ी नहीं आए

Updated Date: Sat, 06 Jun 2020 02:15 PM (IST)

-रजिस्टर्ड खिलाडि़यों की तुलना में बहुत कम संख्या में खिलाड़ी पहुंचे पहले दिन -पार्क में भी पहले दिन नहीं दिखी रौनक टहलने वाले ही पहुंचे PRAYAGRAJ: लॉकडाउन के चलते लंबे अरसे से बंद पड़ा अमिताभ बच्चन कॉम्पलेक्स व मदन मोहन मालवीय स्टेडियम शुक्रवार को खिलाडि़यों के प्रैक्टिस के लिए खोल दिया गया.

-रजिस्टर्ड खिलाडि़यों की तुलना में बहुत कम संख्या में खिलाड़ी पहुंचे पहले दिन

-पार्क में भी पहले दिन नहीं दिखी रौनक, टहलने वाले ही पहुंचे

PRAYAGRAJ: लॉकडाउन के चलते लंबे अरसे से बंद पड़ा अमिताभ बच्चन कॉम्पलेक्स व मदन मोहन मालवीय स्टेडियम शुक्रवार को खिलाडि़यों के प्रैक्टिस के लिए खोल दिया गया। हालांकि पहले दिन हालांकि गिने-चुने खिलाड़ी ही प्रैक्टिस के लिए पहुंचे। खराब मौसम ने भी इसमें एक बड़ी भूमिका निभाई। पूरे दिन हुई बरसात के चलते खिलाडि़यों कदम स्टेडियम की तरफ नहीं मुड़ सके।

नहीं टूटा सन्नाटा

करीब 72 दिन के लॉकडाउन के बाद सोमवार से स्टेडियम और पार्क खोल दिए गए। सोशल डिस्टेंसिंग और सेनेटाइजेशन के तमाम रूल-रेगुलेशंस भी लागू किए गए थे। गेट पर गार्ड तैनात रहे जो बिना मास्क लोगों को एंट्री नहीं करने दे रहे थे। हालांकि खिलाडि़यों और लोगों का रुख स्टेडियम या पार्क की तरफ नहीं रहा। अमिताभ बच्चन स्पो‌र्ट्स कांप्लेक्स की बात करें तो यहां 118 खिलाडि़यों ने रजिस्ट्रेशन करा रखा है। सोमवार को इसमें से सिर्फ 32 खिलाड़ी ही प्रैक्टिस करने पहुंचे। वहीं मदनमोहन मालवीय स्टेडियम में भी पहले दिन सिर्फ आठ खिलाड़ी ही पहुंचे।

पार्क में नहीं आए लोग

कुछ ऐसा ही हाल शहर के तमाम बड़े पार्को में भी रहा। अगर टहलने वालों को छोड़ दिया जाए तो यहां भी करीब-करीब सन्नाटा भी रहा। तमाम एहतियातों के बावजूद लोगों ने अपनी सेफ्टी और सिक्योरिटी को तरजीह देते हुए पार्को से दूरी बनाए रखी।

बढ़ाई गई टाइमिंग

मॉर्निग में तीन पाली

5:30 से 6:30

6:30 से 7:30

7:30 से 8:30

इवनिंग में चार पाली

4:00 से 5:00

5:00 से 6:00

6:00 से 7:00

7:00 से 800

पहले दिन की ऐसी रही उपस्थिति

-बैडमिंटन, लॉन टेनिस, टेबल टेनिस, बास्केटबॉल

118 रजिस्ट्रेशन, 30 प्रेजेंट

-मदन मोहन मालवीय स्टेडियम

-एथलेक्टिस

08 रजिस्ट्रेशन, 2 प्रेजेंट

अन्य खेल

23 रजिस्ट्रेशन, 11 प्रेजेंट

घर में कैद वाली लाइफ से उब चुके थे। इतने लंबे दिनों बाद स्टेडियम खुला बहुत अच्छा लग रहा है। गाइडलाइन का पालन करते हुये प्रैक्टिस किया जा रहा है। हाथों को बार-बार सेनेटाइज कर रहे हैं।

-अंबर गुप्ता, बैडमिंटन प्लेयर

मौसम खराब था। लेकिन मन नहीं माना। घरवालों से रिक्वेस्ट करके चला आया। दो महीने से प्रैक्टिस पूरी तरह से बंद थी। शुरू में आधा घंटा खेलने में थोड़ी प्रॉब्लम आ रहा था। लेकिन फिर सब ठीक हो गया।

-अनुराग सिंह, बैडमिंटन प्लेयर

फ‌र्स्ट डे भीड़ थोड़ी कम रही। पुराने खिलाडि़यों का रजिस्ट्रेशन हो रहा है। नया कोई नहीं हो रहा। अगर नए में कोई अच्छा प्लेयर मिल जाता है जो नेशनल या किसी लेवल के गेम की प्रैक्टिस कर रहा है तो डीएम की परमिशन के बाद एंट्री दी जाएगी।

-अनिल तिवारी, क्रीड़ा अधिकारी

Posted By: Inextlive
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.