-अक्टूबर में मिली थी थोड़ी राहत, लेकिन फिर बढ़ने लगा खतरा

PRAYAGRAJ: अक्टूबर में कोरोना की रफ्तार पिछले कुछ दिनों से थमी जरूर थी लेकिन अभी भी खतरा बरकरार है। सोमवार को 193 नए संक्रमित मिलने के बाद इसकी रफ्तार फिर बढ़ने के आसार जताए जा रहे हैं। राहत वाली बात यह रही कि कोई मौत नहीं हुई।

बिना घबराए, जांच कराएं

स्वास्थ्य विभाग से जारी आंकड़ों पर गौर करें तो जिले में कोविड-19 के कुल सक्रिय केस 1470 हैं। अब तक 21607 लोग स्वस्थ भी हो चुके हैं। संक्रमण से जान गंवाने वालों की संख्या 312 पहुंच चुकी है। स्वास्थ्य विभाग लगातार क्षेत्र में स्वास्थ्यकर्मियों को भेजकर कोविड-19 की जांच के लिए लोगों को प्रेरित कर रहा है। सीएमओ जीएस वाजपेयी ने बताया कि यदि किसी में भी कोविड के लक्षण दिखें तो बिना घबराए तुरंत जांच कराएं। इससे संक्रमण फैलने से बचेगा और मरीज पर आने वाले खतरे को भी कम किया जा सकेगा। शहर में संक्रमण से ठीक होने वालों का अनुपात 90 प्रतिशत से भी ऊपर है, इसलिए घबराने की जरूरत नहीं है।

ईसीसी के शिक्षक व हाईकोर्ट के लाइब्रेरियन भी संक्रमण की जद में

सोमवार को संक्रमित होने वालों की सूची में हाईकोर्ट के पुस्तकालय का कर्मी, एक अधिवक्ता, जीबी पंत संस्थान के शोध अधिकारी, सिंचाई विभाग के जेई भी शामिल रहे। उच्च न्यायालय के न्यायाधीश की सुरक्षा में लगे एक सिपाही, इसीसी के एक शिक्षक में भी कोरोना के लक्षण पाए गए हैं। जीएसटी ऑफिस में कार्य करने वाले एक स्टोनों की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है।

Posted By: Inextlive